मणिपुर में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई… 135 गिरफ्तार, 12 बंकर तबाह; मोर्टार-IED भी बरामद

Manipur Violence: बीते 24 घंटों में हिंसा प्रभावित मणिपुर के अलग-अलग जिलों में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों ने कथित रूप से उग्रवादियों द्वारा बनाए गए 12 बंकरों को नष्ट कर दिया।

0
44
Manipur News: Gangrape
Manipur News

Manipur Violence: बीते 24 घंटों में हिंसा प्रभावित मणिपुर के अलग-अलग जिलों में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों ने कथित रूप से उग्रवादियों द्वारा बनाए गए 12 बंकरों को नष्ट कर दिया। मणिपुर पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्य पुलिस और केंद्रीय बलों ने तमेंगलोंग, इंफाल पूर्व, बिष्णुपुर, कांगपोकपी, चुराचांदपुर और काकचिंग जिलों में तलाशी अभियान चलाया और पहाड़ी और घाटी दोनों में 12 बंकरों को नष्ट कर दिया।

army maipur

अबतक 135 लोग हुए गिरफ्तार 

जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने कर्फ्यू उल्लंघन, घरों में चोरी, आगजनी के मामलों आदि के सिलसिले में 135 लोगों को गिरफ्तार किया है। “अब तक कुल 1100 हथियार, 13702 गोला-बारूद और विभिन्न प्रकार के 250 बम बरामद किए गए हैं। राज्य के विभिन्न हिस्सों में फ्लैग मार्च, क्षेत्र प्रभुत्व, घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी है।”

पुलिस ने आम जनता से की अपील 

पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वे राज्य में स्थिति सामान्य बनाने में हर संभव मदद करें, केंद्रीय नियंत्रण कक्ष के 9233522822 पर डायल करके किसी भी अफवाह की जानकारी दें, साथ ही हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक पुलिस या सुरक्षा बल को तुरंत जमा कर दें।

3 मई को शुरू हुई थी हिंसा

बता दें, मणिपुर 3 मई से ही हिंसा की आग से जूझ रहा है। इसकी शुरुआत उस वक्त हुई जब तीन मई को अनुसूचित जनजाति (ST) का दर्जा देने के विरोध में कुकी और मैतेई समुदाय के बीच में पहली बार झड़प देखी गई। देखते ही देखते झड़प हिंसा में तब्दील हो गई है और पूरे राज्य में फैल गई। सैकड़ों घर जला दिए गए। अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हजारों की संख्या में लोगों को राहत शिविर में रखा गया है जबकि सैकड़ों परिवारों को विस्थापित होना पड़ा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here