“सुप्रिया सुले का लोकसभा चुनाव पर फोकस”, जानिए भविष्य में NCP अध्यक्ष के नेतृत्व पर क्या बोले शरद पवार?

देश की राजनीति में शरद पवार का नाम बड़े नेताओं के रूप में आता है।

0
152
NCP Working President:शरद पवार ने की घोषणा
NCP Working President:शरद पवार ने की घोषणा

Maharashtra Politics:महाराष्ट्र की राजनीति में उस वक्त हलचल मच गई जब राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। देखते ही देखते यह मामला तूल पकड़ लिया। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि पार्टी की कमान अब सुप्रिया सुले संभालेंगी। हालांकि, तीन दिनों के अंदर काफी विचार करने के बाद और समर्थकों के अनुरोध पर शरद पवार ने अपना मन बदल लिया और अध्यक्ष पद पर बने रहने की बात मान ली। वहीं, अब उन्होंने बारामती से सांसद सुप्रिया सुले को लेकर अपनी बात कही है। शरद पवार ने कहा,”सुप्रिया सुले का कहना है कि वो अभी कोई भी नई जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है।”

Maharashtra Politics:सुप्रिया सुले और शरद पवार
Maharashtra Politics:सुप्रिया सुले और शरद पवार

Maharashtra Politics:लोकसभा चुनाव पर है फोकस-सुले

बारामती से सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने अपनी आगे की रणनीति को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी का नेतृत्व करने में कोई दिलचस्पी नहीं है और वो अपना पूरा ध्यान लोकसभा चुनाव 2024 पर केंद्रित करेंगी। अब बेटी के इस फैसले पर शरद पवार ने अपनी बात कही है। उन्होंने कहा,”सुप्रिया को सात बार सर्वश्रेष्ठ सांसद के रूप में चुना गया है।” उन्होंने आगे कहा कि सांसद सुप्रिया सुले की कहना है कि वो अभी कोई नई जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। हालांकि इसके साथ ही शरद पवार ने यह भी संकेत दे दिए कि आने वाले समय में सुले पार्टी की भी कमान संभाल सकती हैं।
बाकी सुप्रिया सुले ने इस बात से साफतौर पर अभी मना कर दिया है। उनका कहना है कि अभी उनका फोकस लोकसभा चुनाव 2024 पर है। वो किसी भी नई जिम्मेदारी के लिए अभी तैयार नहीं हैं।

शरद पवार महाराष्ट्र के सीएम रह चुके हैं। इससे साथ ही उन्होंने केंद्र में भी अहम जिम्मेदारी संभाली है। देश की राजनीति में शरद पवार का नाम बड़े नेताओं के रूप में आता है। जब उन्होंने इस्तीफे का ऐलान किया था तब देश की राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा का विषय बन गया था। अधिकतर नेताओं ने उनके इस्तीफे को लेकर कहा था कि शरद पवार बड़े नेता हैं और वह जो भी फैसला लेंगे कुछ सोच समझकर ही लेंगे। हालांकि, अब शरद पवार ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की अपनी बात को वापस ले लिया है। अब वे एनसीपी के अध्यक्ष बने रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः

मैतेई समुदाय को ST का दर्जा देने वाले आदेश को Supreme Court में चुनौती, जानिए क्‍यों भड़की थी हिंसा ?

MIG-21 Crash: राजस्‍थान में MIG-21 लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here