Kanjhawala death case: पुलिस रिमांड पर भेजे गए आरोपी, CM केजरीवाल ने की फांसी की मांग

उपराज्यपाल के इस्तीफे की मांग

0
168
Kanjhawala death case के विरोध में आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
Kanjhawala death case के विरोध में आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Kanjhawala death case: बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में नए साल के पहले दिन हुई घटना ने सभी को हैरान कर दिया है। कार में सवार 5 युवकों ने एक लड़की को करीब 8 किलोमीटर तक घसीटा, हादसे के बाद लड़की की मौत हो गई। इस घटना के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना आवास के बाहर प्रदर्शन किया। वहीं, कोर्ट ने पांचों आरोपियों को तीन दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

Kanjhawala death case
Kanjhawala death case

Kanjhawala death case: दोषियों को दी जाए फांसी-सीएम केजरीवाल

खंजावाला हिट एंड रन मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोषियों को फांसी देने की मांग की है। सीएम केजरीवाल ने कहा “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि लड़कों के एक समूह ने एक महिला को अपनी कार के नीचे खींच लिया और उसकी मौत हो गई। मैं अपील करता हूं कि सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और फांसी दी जाए। यह दुर्लभ से दुर्लभतम अपराध है।”

उपराज्यपाल के इस्तीफे की मांग
दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में कार से कई किलोमीटर तक एक युवती को घसीटने की खबर आने के बाद राजधानी में सियासी पारा भी चढ़ गया। आम आदमी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को उपराज्यपाल विनय सक्सेना के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध कर रहे ‘आप’ कार्यकर्ताओं और समर्थकों के हाथों में “LG साहब इस्तीफा दो” तख्तियां भी थीं। वहीं, मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने विरोध कर रहे लोगों को रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने भीड़ हटाने के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों पर वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया।

Kanjhawala death case के विरोध में आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
Kanjhawala death case के विरोध में आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

उत्तरी दिल्ली के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि उन्हें मालूम था कि ऐसा(प्रदर्शन) कुछ होने वाला है। डीसीपी ने बताया “हमें सोशल मीडिया के जरिए पता चला कि कुछ लोग कल की घटना पर उपराज्यपाल के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए हमने पुख्ता इंतजाम किया था।” उन्होंने बताया “500 के करीब फोर्स लगाई गई थी। लोगों ने प्रदर्शन किया और अब वे शांतिपूर्वक वापस जा रहे हैं।”

कोर्ट ने आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा
मालूम हो कि घटना के बाद पुलिस ने कार सवार पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। अब इस मामले में दिल्ली के रोहिणी कोर्ट ने पांचों आरोपियों को तीन दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इन आरोपियों की पहचान मनोज मित्तल, दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्णा और मिथुन के रूप में की गई है।


वहीं, फेज दो के स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) डॉ. सागर पी. हुड्डा ने बताया “आगे की जांच करने और रिपोर्ट जमा करने के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया जा रहा है। इस मामले की जांच के लिए कई टीमों का गठन किया गया है। दिल्ली पुलिस पीड़िता के परिवार से संपर्क में है।”

यह भी पढ़ेंः

यूपी में 3 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा करेगी प्रवेश, जानिए राहुल गांधी और यात्रा पर क्या बोले अखिलेश यादव…

राजौरी में जहां आतंकियों ने 4 लोगों की कर दी थी हत्या वहीं IED ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here