दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को एक और टेंशन दे दी है। उन्होंने इस बार 300 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है। इस आरोप में कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री संत्यैंद्र जैन और तरुण सीम को भी लपेटे में ले लिया है। कपिल मिश्रा ने आज स्वास्थ्य विभाग पर दवा खरीद, एंबुलेंस खरीद और ट्रांसफर पोस्टिंग जैसे तीन बड़े मामलों में घोटाले के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि इन तीनों कामों में पैसे का काफी हेरफेर हुआ और इसका सीधा फायदा अरविंद केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और तरुण सीम को पहुंचा है।’’

Kapil again charged Kejriwal again, says Rs 300-crore scam in health departmentकपिल ने कहा कि अगर दवा मामले में घोटाला नहीं हुआ तो आज अस्पतालों में दवाइयां क्यों नहीं है कपिल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने डेंगू और चिकनगुनिया के बहाने एडवांस में 6 महीने की दवा मंगाई लेकिन मरीज फिर भी दवा कि किल्लत महसूस कर रहे थे। कपिल ने कहा कि दवा घोटाला में काफी पैसों का फायदा इन मंत्रियों को हुआ।

कपिल ने कहा कि इसी तरह एंबुलेंस खरीद में केजरीवाल सरकार ने घोटाला किया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने हर एक एंबुलेंस का दाम करीब 23 लाख रुपया बताया, जबकि सरकार ने टाटा कंपनी को हर एक एंबुलेंस के लिए करीब 9 लाख रुपए दिए और इसके अलावा प्रत्येक एंबुलेंस में 2.50 लाख का अतिरिक्त खर्च आया। सब मिलाकर एक एंबुलेंस का दाम करीब 11.50 लाख रुपया हुआ लेकिन सरकार ने उसे 23 करोड़ बताया। इस तरह यहां भी करीब 120 करोड़ का घोटाला हुआ।

आगे कपिल ने कहा कि इसी तरह का घोटाला ट्रांसफर पोस्टिंग में भी हुआ था लेकिन पार्टी के अंदर जानबूझकर सत्येंद्र जैन के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है ताकि केजरीवाल को आरोपों से बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here