UP News: महराजगंज में पत्नी की तलाश में राहिल परवेज बना अपराधी

0
413
crime
crime

UP News: खबर यूपी के जनपद महराजगंज से है जहां गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा कर्मियों पर हमले के बाद भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां विशेष रूप से अलर्ट हैं। सीमा पर आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की विशेष रूप से चेकिंग की जा रही है। जिसके कारण 6 अप्रैल को देर रात नौतनवा कस्बे के एक गेस्ट हाउस से नौतनवां पुलिस ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया था। जिससे पूछताछ में जो बात सामने आई वह हैरान करने वाली है।

UP News: सुरक्षा एजेंसियों ने संदिग्ध युवक से की पूछताछ

सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा पूछताछ में संदिग्ध युवक ने अपना नाम राहिल परवेज बताया और यह भी बताया कि पांच अगस्त को वाराणसी से गायब अपनी पत्नी सानिया शाक्य उर्फ जिया खान की तलाश में नौतनवा पहुंचा था। टोल टैक्स और रुतबा कायम करने के लिए इंटरनेट के माध्यम से रॉ का एक आई कार्ड डानउलोड किया और उसमें नाम और फोटो बदल दिया। जिसका प्रयोग टोल टैक्स पर चेकिंग के दौरान डराने धमकाने के लिए शख्स करता था।

मुख्य अभियुक्त राहिल परवेज ने यह भी बताया कि वर्ष 2014 में फेसबुक पर उसकी पहचान दिल्ली निवासी सानिया शाक्य नामक युवती से हुई थी। दिल्ली में अपने पिता के साथ रह रही सानिया मूलत: राजस्थान की रहने वाली थी। प्रेम होने के बाद में दोनों ने 27 अप्रैल 2014 को भागकर, नवंबर 2014 में कोर्ट मैरिज की। सानिया ने शादी के बाद अपना नाम बदलकर जिया खान रख लिया था।

दोनों से एक रेहान नाम का बच्चा भी है। राहिल के अनुसार पांच अगस्त 2021 को वाराणसी से अचानक जिया बच्चे के साथ घर से रुपये व गहने लेकर फरार हो गई थी। जिसके बाद से वह उसे ढूंढ़ रहा है। राहिल ने बताया कि बीबी की तलाश में उसने कोलकाता निवासी एक इंटरनेट हैकर इंद्रनील मंडल को भी हायर किया था।

बीबी का लोकेशन देने के नाम पर उसने हैकर को करीब 18 लाख रुपये भी दे चुका है। हैकर ने 12 मार्च को इंटरनेट कॉल के जरिए नेपाल के जयनगर का लोकेशन देकर उसकी बीबी के वहां पर होने की बात बताई थी। जिसके बाद 12 मार्च को राहिल बीरगंज बॉर्डर से नेपाल गया था। लेकिन वहां उसकी बीबी के न मिलने से उसे लौटना पड़ा।

इधर फिर हैकर ने काठमांडू में होने की बात बताई थी और दो अप्रैल को साथ में चलने की बात कही थी लेकिन उसकी तबीयत खराब होने के चलते वह नहीं आया। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से रॉ का फर्जी आईकार्ड और नकली रिवाल्वर नुमा प्लास्टिक का गन बरामद करके नौतनवा पुलिस द्वारा मुकदमा अपराध संख्या 0060/2022 धारा 419,420,467,468,471,170 व भादवि व 6/28 आर्म्स एक्ट पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

साथ ही उसके मोबाइल की कॉल डिटेल सोशल मीडिया के इस्तेमाल और अन्य सभी बिंदुओं पर गहनता से छानबीन भी की जा रही है।

संबंधित खबरें…

Uttar Pradesh News: हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पुलिस ने मारी गोली, चेकिंग के दौरान हुई थी नोकझोंक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here