यूपी में 3 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा करेगी प्रवेश, जानिए राहुल गांधी और यात्रा पर क्या बोले अखिलेश यादव…

भारत जोड़ो यात्रा का यूपी में यह है शिड्यूल

0
133
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी स्थगित है और कल यानी 3 जनवरी से इसका अगला फेज शुरू होगा। यह यात्रा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से शुरू की गई थी, जो कि अभी दिल्ली में है। इस यात्रा का अंतिम पड़ाव कश्मीर है। 3 जनवरी को यह यात्रा यूपी में प्रवेश करेगी। कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल से कहा गया है “तिरंगे की छांव तले एकता के बल पर हम विजय हासिल करेंगे और ऐसे हिंदुस्तान का निर्माण करेंगे, जिसकी जमीन पर कोई आंख गड़ाने की हिम्मत नहीं करेगा।” पार्टी ने भारत जोड़ो यात्रा को इस पोस्ट में राहुल गांधी के साथ टैग किया है।

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी
Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

Bharat Jodo Yatra की यूपी में गाजियाबाद से होगी शुरुआत

भारत जोड़ो यात्रा अपना 108 दिन पूरा कर चुकी है। यह यात्रा अब दिल्ली से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली है। 3 जनवरी को यह यूपी में गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर से प्रवेश करेगी। जारी किए गए शिड्यूल के अनुसार, यह यात्रा यूपी में 3 से 5 जनवरी तक रहेगी। उसके बाद यह हरियाणा में प्रवेश करेगी। उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा लोनी बॉर्डर (गाजियाबाद), लोनी तिराहा, मवी कलां (बागपत), सरूरपुर, बड़ौत होते हुए शामली के कांधली, ऊंचागांव, कैराना पहुंचेगी।

यात्रा में आमंत्रण के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद- अखिलेश यादव

वहीं, यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यात्रा में आमंत्रण के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद किया है। अखिलेश ने पत्र जारी कर कहा “राहुल गांधी जी, भारत जोड़ो यात्रा में आमंत्रण के लिए धन्यवाद एवं भारत जोड़ो की मुहिम की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाएं।”

अखिलेश ने अपने पत्र में आगे लिखा “भारत भौगोलिक विस्तार से अधिक एक भाव है, जिसमें प्रेम, अहिंसा, करुणा, सहयोग और सौहार्द ही वो सकारात्मक तत्व हैं, जो भारत को जोड़ते हैं।” उन्होंने कहा “आशा है ये यात्रा हमारे देश की इसी समावेशी संस्कृति के संरक्षण के उद्देश्य से अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी।”

यह भी पढ़ेंः

“तुनिषा की मां ने उसका गला…”, शीजान के वकील का बड़ा दावा! जानिए सीक्रेट गर्लफ्रेंड को लेकर क्या बोली बहन फलक…

राजौरी में जहां आतंकियों ने 4 लोगों की कर दी थी हत्या वहीं IED ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here