अवैध दरगाह हटाने पर जूनागढ़ में भड़की हिंसा… एक की मौत, DSP समेत चार पुलिसकर्मी जख्मी

Junagadh Violence: गुजरात के जूनागढ़ में शुक्रवार (16 जून) देर रात काफी तनाव पैदा हो गया। यहां उपद्रवियों ने पुलिस चौकी पर पत्थरबाजी की जिसमें डीसीपी समेत चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

0
24
Junagadh Violence
Junagadh Violence

Junagadh Violence: गुजरात के जूनागढ़ में शुक्रवार (16 जून) देर रात काफी तनाव पैदा हो गया। यहां उपद्रवियों ने पुलिस चौकी पर पत्थरबाजी की जिसमें डीसीपी समेत चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। दरअसल प्रशासन ने एक दरगाह के निर्माण को लेकर नोटिस जारी कर 5 दिनों की मियाद में कानूनी रूप से निर्माण के सही होने का सबूत पेश करने के लिए कहा था। इसी को लेकर क्षेत्र में बहुत बवाल मचा।

यहां पुलिस की कई टुकड़ियां शहर में गश्त कर रही हैं। पुलिस अफसरों के मुताबिक, अबतक 174 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा इस घटना में एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई है।

FotoJet 20

Junagadh Violence: पथराव में डीएसपी समेत चार पुलिसकर्मी घायल

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का सहारा लिया। वहीं उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव में एक डीएसपी समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस ने 174 लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने मीडिया को बताया कि एक व्यक्ति की मौत हुई है। प्रथम दृष्टया पथराव के चलते उसकी मौत हुई है लेकिन मौत की असल वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता चल पाएगी। फिलहाल घटना की तफ्तीश की जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

जूनागढ़ के SP रवि तेजा वासमसेट्टी ने बताया कि जूनागढ़ में मजेवाड़ी गेट के पास एक दरगाह है। जूनागढ़ नगर पालिका ने दरगाह को नोटिस जारी कर और दिन में दरगाह की वैधता को लेकर सबूत जमा करने का निर्देश दिया था। शुक्रवार (16 जून) देर रात करीब 500-600 लोगों की भीड़ दरगाह के पास जमा हो गई। पुलिस ने लोगों से सड़क जाम ना करने की अपील की लेकिन रात सवा दस बजे के करीब गुस्साए लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया।

FotoJet 2 4

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here