Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा थमने का कोई नाम नहीं, केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह का घर फूंका !

Manipur Violence: मणिपुर में इस वक्त हालात काफी तनावपूर्ण हैं। राज्य में 16 में से 11 जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है जबकि इंटरनेट सेवाएं भी बंद हैं। इतना ही नही लोगों को मूलभूत जरूरतों के लिए भी संघर्ष का सामना करना पड़ रहा है।

0
52
Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा थमने का कोई नाम नहीं, केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह का घर फूंका !
Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा थमने का कोई नाम नहीं, केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह का घर फूंका !

Manipur Violence: मणिपुर के इंफाल में हिंसा रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बढ़ते हिंसा में केंद्रीय मंत्री तक के घर को नहीं छोड़ा जा रहा है। दरअसल, बीते गुरुवार की रात भीड़ ने केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह (RK Ranjan Singh) के घर पर आग लगा दी। जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री घटना के समय घर पर मौजूद नहीं थे। इतना ही नहीं उपद्रवियों ने न्यू चेकऑन में भी दो घर फूंक दिए। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े। बता दें कि इससे पहले 14 जून को इंफाल के लाम्फेल इलाके में अज्ञात लोगों ने महिला मंत्री नेमचा किपजेन के आधिकारिक आवास पर भी आग लगा दी थी।

पिछले महिने से मणिपुर में हिंसा (Manipur Violence) लगातार जारी है। मिली जानकारी के अनुसार, उग्रवादियों की ओर से बीते मंगलवार यानी 13 जून को अचानक की गई गोलीबारी में 9 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए हैं। इस दौरान शरारती तत्वों ने खमेनलोक गांव के कई घरों में भी आग लगा दी। तामेंगलोंग जिले के गोबाजंग में भी कई लोगों के घायल होने की सूचना मिली थी।

Manipur Violence top news today
Manipur Violence

Manipur Violence:मणिपुर में हालात काफी तनावपूर्ण

बताते चलें कि मणिपुर में इस वक्त हालात काफी तनावपूर्ण हैं। राज्य में 16 में से 11 जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है जबकि इंटरनेट सेवाएं भी बंद हैं। इतना ही नही लोगों को मूलभूत जरूरतों के लिए भी संघर्ष का सामना करना पड़ रहा है। मणिपुर में एक महीने से ज्यादा समय से हिंसाग्रस्त मणिपुर में लगातार शांति की कोशिशें की जा रही हैं, लेकिन सारी कोशिशें नाकाम होती नजर आ रही है। खबरों के मुताबिक, एक महीने पहले मणिपुर में मेइती और कुकी समुदाय के लोगों के बीच हिंसा में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई थी और करीब 310 अन्य घायल हो गए थे। राज्य में शांति बहाल करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें:-

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, कई लोग घायल

तमिलनाडु के बिजली मंत्री सेंथिल की गिरफ्तारी के बाद बिगड़ी तबीयत, ED ने की कार्रवाई, जानिए क्‍या है पूरा मामला ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here