जमीन कब्‍जाने से लेकर भैंस चोरी के मामले में फंसे Azam Khan की बढ़ी मुश्किलें, अब लगा किताबें चोरी करने का आरोप!

Azam Khan: सपा नेता और विधायक आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट यानी रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी, जिसकी बुनियाद लगभग 16 साल पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव द्वारा रखी गई थी।

0
63
UP News: Johar University
UP News:

Azam Khan: उत्तर प्रदेश के जनपद रामपुर में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां की बहुचर्चित जौहर यूनिवर्सिटी है। इसके बिल पास कराए जाने से लेकर आज तक यह राजनीतिक अखाड़े के रूप में जानी जाती रही है, लेकिन वर्तमान समय में यह चोरी की मशीन और दुर्लभ किताबों को छुपाने को लेकर सुर्खियां बनी हुई है। अब एक बार फिर आजम खां और उनके बेटे का नाम सुर्खियों में है कारण साफ है कि उन पर सरकारी मशीन से लेकर किताबें चोरी तक का नया मुकदमा दर्ज होने की तैयारी है।

सपा नेता और विधायक आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट यानी रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी, जिसकी बुनियाद लगभग 16 साल पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव द्वारा रखी गई थी। यूनिवर्सिटी की मान्यता सरकारी भूमि को कब्जाने और किसानों की जमीन हथियाने तक को लेकर हमेशा चर्चा में रही है, लेकिन इन सबके बीच यहां से एक बार फिर किताबें चोरी और नगरपालिका की सर्जरी मशीन चुराकर दबा जाने के पुख्ता सबूत मिले हैं।

UP News: Police recovered important books from the wall of Johar University.
UP News:

Azam Khan: दीवार तोड़कर किताबें बरामद कीं

UP News: top hindi News on Azam Khan
UP News:

Azam Khan: विश्व प्रसिद्ध ओरिएंटल कॉलेज की स्थापना वर्ष 1774 ईस्वी में रामपुर के प्रथम नवाब द्वारा कराई गई थी। तभी से इस मदरसे में दुर्लभ किताबें मौजूद थीं जिसे लेकर आरोप है कि सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां ने अपने मंत्री रहने के दौरान इस मदरसे की बिल्डिंग के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया था। फिर यहां मौजूद दुर्लभ किताबों को गायब कर दिया गया।इसी सिलसिले में वर्ष 2019 को किताबें चोरी का मुकदमा फोन पर दर्ज किया गया।

जिसके बाद पुलिस एवं प्रशासन ने काफी किताबें जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद की थीं लेकिन किताबों की पूरी बरामदगी नहीं हो सकी थी। इसी प्रकरण में अब नया मोड़ आ चुका है। जिसमें अब्दुल्लाह आजम के बेहद करीबी दोस्त एवं नगरपालिका की मशीन चोरी के अभियुक्त सालिम और अनवर की निशानदेही पर बड़ी संख्या में जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर मौजूद एक कमरे में दीवार को तोड़कर बरामद की गई हैं।

Azam Khan: मुकदमा दर्ज किया

Johar University in News.
UP News. News on Johar University.

Azam Khan: रामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संसार सिंह के मुताबिक तालीम और अनवर को जुआ खेलने के मामले में वीडियो वायरल होने के बाद दर्ज मुकदमे के तहत गिरफ्तार किया गया था। यह दोनों विधायक अब्दुल्लाह आजम के काफी नजदीकी माने जाते हैं, लिहाजा दोनों अभियुक्तों से कुछ अहम सुराग मिले थे। जिसके बाद जौहर यूनिवर्सिटी परिसर में मौजूद एक खेत से नगरपालिका से चुराई गई रोड क्लीनर मशीन बरामद की।

इसी सिलसिले में शहर कोतवाली मे आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम एवं पूर्व चेयरमैन अदर अली खान सहित कई के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। अब एक बार फिर गंज थाने में शिकायत मिलने के बाद बड़ी संख्या में इसी यूनिवर्सिटी में मौजूद एक कमरे की दीवार तोड़कर मदरसा आलिया ओरिएंटल कॉलेज की दुर्लभ किताबें बरामद की गई हैं। इस बाबत विभागीय कार्रवाई जारी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here