Azam Khan: सपा नेता आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, अब्दुल्ला आज़म के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र से जुड़ी याचिका खारिज

आरोप है कि अब्दुल्ला खान के पास दो अलग-अलग जगहों से फर्जी तरीके से जारी दो जन्म प्रमाण पत्र हैं। जिसके चलते सपा नेता आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान को उनके खिलाफ दर्ज एक आपराधिक मामले में जेल भेज दिया गया था।

0
266
Azam Khan
Azam Khan: सपा नेता आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका

Azam Khan: सपा नेता आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। जहां सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम से जुड़ी याचिका को खारिज कर दिया है। दरअसल, कोर्ट ने आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की फर्जी जन्म प्रमाण पत्र वाली याचिका पर सुनवाई करने से साफ इनकार कर दिया है। जहां न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता और न्यायमूर्ति विक्रम नाथ की पीठ ने कहा कि उसे उच्च न्यायालय के आदेश में हस्तक्षेप करने का कोई कारण नजर नहीं आता। बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता ने अपनी याचिका में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी।

Azam Khan

Azam Khan: सपा नेता के बेटे पर फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने का है आरोप

दरअसल, आरोप है कि अब्दुल्ला खान के पास दो अलग-अलग जगहों से फर्जी तरीके से जारी दो जन्म प्रमाण पत्र हैं। जिसके चलते सपा नेता आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान को उनके खिलाफ दर्ज एक आपराधिक मामले में जेल भेज दिया गया था।

Azam Khan

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेता आकाश सक्सेना ने रामपुर के गंज पुलिस स्टेशन में तीन जनवरी, 2019 को एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि आजम खान और उनकी पत्नी ने लखनऊ और रामपुर से दो फर्जी जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करने में अपने बेटे की मदद की।

यह भी पढ़ें

आजम खान के गढ़ में कमल खिलाने वाले Ghanshyam Singh Lodhi कौन है? जानें यहां

सपा नेता Azam Khan और उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम को स्‍पीकर सतीश महाना ने दिलाई विधानसभा की सदस्‍यता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here