Stock Market Opening Today: सप्ताह के आखिरी दिन इन शेयरों ने की हरे निशान के साथ शुरुआत, AdaniEnt और Avenue SuperMarts की तेजी बरकरार

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स (SENSEX) 200 अंक से ज्यादा के फायदे में है। एनएसई निफ्टी (NIFTY) शुरुआती कारोबार में 18,750 अंक के स्तर को पार करने में कामयाब रहा है। आज के कारोबार में बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी दिख रही है।

0
20
Stock Market Opening Today
Stock Market

Stock Market Opening Today: सप्ताह के अंतिम दिन घरेलू शेयर बाजार (Indian Share Market) ने हरे निशान के साथ शुरुआत की है। शुरुआती कारोबार (Stock Market) में सेंसेक्स (SENSEX) 200 अंक से ज्यादा के फायदे में है। एनएसई निफ्टी (NIFTY) शुरुआती कारोबार में 18,750 अंक के स्तर को पार करने में कामयाब रहा है। आज के कारोबार में बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी दिख रही है। सेंसेक्स की 22 कंपनियों के शेयरों ने मजबूती के साथ कारोबार की शुरुआत की है।

इसके साथ-साथ अडानी ग्रुप के लगभग सभी शेयरों (Adani Group Stocks) की शुरुआत अच्छी प्रदर्शन कर रही है। बता दें कि शुक्रवार को अडानी समूह के सभी 10 शेयरों ने बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की है।

Gautam Adani
Gautam Adani

इन शेयरों में रिकवरी की उम्मीद

सप्ताह के अंतिम दिन अडानी समूह के शेयरों की तेजी की अगुवाई फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) कर रहा है। यह बाजार खुलते ही 1.20 फीसदी से ज्यादा की तेजी में चला गया है। अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) में भी मोमेंटम बना हुआ है और यह शुरुआती कारोबार में करीब 1 फीसदी की तेजी में है।

Stock Market Opening Today
Stock Market Opening Today

Stock Market: इन शेयरों ने की अच्छी शुरुआत

हालांकि, बाकी शेयरों की शुरुआत लगभग ठीक-ठाक कर रही है। अडानी विल्मर (Adani Wilmar), अडानी ग्रीन (Adani Green), अडानी पावर (Adani Power), अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission), अडानी पोर्ट्स (Adani Ports), एसीसी सीमेंट (ACC Cement) और अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) के शेयर सभी 0.50 फीसदी के आस-पास की बढ़त में हैं। वहीं, Avenuesupermarts ने शानदार प्रदर्शन कर रहा है। इस शेयर में 5 फीसदी से ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

Stock Market: कैसा रहा ओपनिंग मार्केट

कुल मिलाकर अडानी ग्रुप के लिए यह सप्ताह कुछ खास अच्छा नहीं रहा। दरअसल, अडानी समूह के शेयरों पर पिछले सप्ताह से ही दबाव दिख रहा है। लगभग हर रोज इन शेयरों ने शुरुआत तो अच्छी की है, लेकिन बाद में लुढ़क गए हैं। हालांकि गुरुवार को ट्रेंड में कुछ सुधार दिखा था, जब अडानी के कई शेयर शुरुआती तेजी को अंत तक बनाए रखने में कामयाब हुए थे।

Stock Market Opening Today
Stock Market Opening Today

Stock Market Opening Today: सोना और चांदी में गिरावट

सरार्फा कारोबार में आज 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का भाव 54,850 रुपये है। 1 किलोग्राम चांदी का भाव आज 71,100 रुपये है। इसके भाव में 1.39 फीसदी की कमी आई है।

यह भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here