भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के कारण इन सड़कों पर देर शाम लगेगा जाम, मेट्रो ने टाइमिंग में किया बड़ा बदलाव, यहां पढ़े पूरी एडवाइजरी

0
173
IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के कारण इन सड़कों पर देर शाम लगेगा जाम, मेट्रो ने टाइमिंग में किया बड़ा बदलाव, यहां पढ़े पूरी एडवाइजरी
IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के कारण इन सड़कों पर देर शाम लगेगा जाम, मेट्रो ने टाइमिंग में किया बड़ा बदलाव, यहां पढ़े पूरी एडवाइजरी

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे वनडे मैच का आज आखिरी मुकाबला है। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच को लेकर फैन्स में काफी उत्साह है। दिल्ली-एनसीआर के काफी ज्यादा लोग इन मैच को देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचे हैं। ऐसे में मैच खत्म होने के बाद शाम को क्रिकेट फैंस और दूसरे लोगों को कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए दिल्ली मेट्रो और दिल्ली ट्रैपिक पुलिस ने जरूरी इंतजाम किए हैं। दिल्ली मेट्रो ने आज रात के लिए मेट्रो की टाइमिंग बढ़ा दी है। वहीं, ट्रैपिक पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी की है।

IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के कारण इन सड़कों पर देर शाम लगेगा जाम, मेट्रो ने टाइमिंग में किया बड़ा बदलाव, यहां पढ़े पूरी एडवाइजरी
IND vs SA

IND vs SA: ट्रैफिक पुलिस ने जारी की स्पेशल एडवाइजरी

भारत और साउथ अफ्रीका की वनडे सीरीज के इस आखिरी मैच को देखने के लिए भारी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंच रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी जारी की है। जिसमें इन रास्तों पर ट्रैफिक प्रभावित होने की आशंका है, उनमें बहादुरशाह जफर मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, डीडीयू मार्ग, कोटला रोड, इंद्रप्रस्थ मार्ग, विकास मार्ग, रिंग रोड, नेताजी सुभाष मार्ग, अरुणा आसफ अली मार्ग, सिकंदरा रोड, मथुरा रोड, तिलक मार्ग प्रमुख हैं।

इन सड़कों पर ट्रैफिक की आवाजाही को सुचारू बनाए रखने के लिए जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस और लोकल पुलिस स्टाफ तैनात रहेगा। अवैध पार्किंग की वजह से जाम ना लगे, इसके लिए क्रेनें भी तैनात की जा रही हैं।

स्टेडियम के आस-पास की जगहों पर केवल खास तरह के पार्किंग स्टिकर लगी गाड़ियों को ही खड़ा करने की इजाजत होगी। चूंकि यहां पार्किंग स्पेस सीमित है, इसे देखते हुए आयोजकों ने माता सुंदरी रोड, शांति वन और वेलोड्रम रोड की पार्किंग से स्टेडियम तक आने-जाने के लिए पार्क एंड राइड सुविधा का भी इंतजाम किया है।

ट्रैफिक कंजेशन को कम करने के लिए मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले और खत्म होने के आधे घंटे बाद तक स्टेडियम के आस-पास की सड़कों से भारी गाड़ियों और कमर्शल गाड़ियों को डायवर्ट भी किया जाएगा। नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और कश्मीरी गेट बस अड्डे जा रहे लोगों को पुलिस ने एक्स्ट्रा टाइम लेकर चलने की सलाह दी है।

IND vs SA: दिल्ली मेट्रो ने बढ़ा दी लास्ट मेट्रो की टाइमिंग

क्रिकेट फैन्स की सुविधा के लिए DMRC ने लास्ट मेट्रो की टाइमिंग बढ़ा दी है। आम दिनों में मेट्रो की लास्ट टाइमिंग करीब रात के 11 बजे तक होती है, जिसे आज के लिए 12:45 तक कर दिया गया है। हालांकि, अलग-अलग मेट्रो स्टोशनों पर लास्ट ट्रेन की टाइमिंग अलग-अलग तय की गई है।

रेड लाइन के रिठाला और शहीद स्थल के न्यू बस अड्डा पर आम दिनों में आखिरी मेट्रो की टाइमिंग 11 बजे के आस-पास होती है, लेकिन आज न्यू बस अड्डा पर आखिरी मेट्रो की टाइमिंग 11:50 और रिठाला पर 12:00 बजे कर दिया गया है। वहीं, येलो लाइन पर समयपुर बादली से अंतिम ट्रेन रात 11 बजकर 50 मिनट पर रवाना होगी। वहीं, हुडा सिटी सेंटर से अंतिम ट्रेन 11 बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी।

ब्लू लाइन पर नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी से अंतिम ट्रेन रात 11 बजकर 25 मिनट पर और वैशाली से 11 बजकर 30 मिनट पर अंतिम ट्रेन रवाना होगी. इसी तरह द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी के लिए के अंतिम ट्रेन 11 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी और वैशाली के लिए अंतिम ट्रेन 11 बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी।

IND vs SA: ग्रीन लाइन मेट्रो

ग्रीन लाइन पर किर्ती नगर से अंतिम ट्रेन रात साढ़े 12 बजे, इंद्रलोक से 12 बजकर 20 मिनट पर, ब्रिगेडियर होशियार सिंह से इंद्रलोक के लिए 11 बजकर 30 मिनट पर, ब्रिगेडियर होशियार सिंह से किर्ती नगर से रात 11 बजकर 35 मिनट पर रवाना होगी। वायलेट लाइन पर कश्मीरी गेट से अंतिम ट्रेन रात 12 बजे और राजा नगर से रात 10 बजकर 55 मिनट पर रवाना होगी।

IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के कारण इन सड़कों पर देर शाम लगेगा जाम, मेट्रो ने टाइमिंग में किया बड़ा बदलाव, यहां पढ़े पूरी एडवाइजरी
Delhi Metro

इसी तरह से पिंक लाइन पर मजलिस पार्क से अंतिम ट्रेन रात 11 बजकर 40 मिनट पर और शिव विहार से रात 11 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी. वहीं मैजेंटा लाइन पर जनकपुरी से अंतिम ट्रेन रात 12 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी। वहीं, बॉटनिकल गार्डन से रात साढ़े 12 बजे अंतिम ट्रेन रवाना होगी। ग्रे लाइन पर द्वारका से अंतिम ट्रेन रात एक बजे और धनसा बस स्टैंड से रात 12 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here