Madhya Pradesh: Hamidia Hospital में हुए हादसे पर HRC ने लिया संज्ञान, राज्‍य के मुख्य सचिव समेत कई अधिकारियों से मांगा जवाब

0
374
Hamidia Hospital
Hamidia Hospital

Madhya Pradesh के भोपाल में सोमवार की रात को हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) परिसर के कमला नेहरु अस्पताल की तीसरी मंजिल पर स्थित PICU में एक शाॅर्ट-सर्किट से ब्लास्ट हुआ और जिससे भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई और कई बच्चों के झुलसने की भी खबर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंंह चौहान ने इस घटना को लेकर उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं।

इस गंभीर मामले को संज्ञान लेते हुये मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेन्द्र कुमार जैन ने म.प्र. शासन के मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग तथा हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक से दो सप्ताह में जवाब मांगा है।

जुलाई में हुई घटना के बाद क्‍या व्यवस्थाएं की गईं: HRC

Madhya Pradesh Human Rights Commission के अध्यक्ष न्यायमूर्ति Narendra Kumar Jain ने इन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि घटना की जांच दो सप्ताह में करवाकर रिपोर्ट भेजें। साथ भी इन अधिकारियों से यह भी पूछा है कि विगत जुलाई माह में भी इसी वार्ड में आग लगने के बाद क्या विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं? यहां बिजली के तार (इलेक्ट्रीसिटी लाईन) एवं उपकरण (इन्स्ट्रूमेंट) कितने साल पुराने हैं? इनकी देखभाल कौन कर रहा है?

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh: भोपाल के Hamidia Hospital में बड़ा हादसा, Pediatrics में आग लगने से 4 बच्चों की मौत

Virat Kohli Birthday: दिल्ली के नहीं Madhya Pradesh के इस छोटे से शहर से हैं विराट कोहली, चाची रह चुकी महापौर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here