Gujarat Jail Raid: पुलिस का बड़ा सर्च ऑपरेशन, साबरमती सहित 17 जेलों में ताबड़तोड़ छापेमारी

0
141
Gujarat Jail Raid
Gujarat Jail Raid

Gujarat Jail Raid: गुजरात में 24 तथा 25 मार्च को कई जेलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक गुजरात के कई जेलों में यह बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। जहां राज्य के 19 जिलों में यह ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इन जिलों में अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा, सूरत, नर्मदा, जूनागढ़, जामनगर सहित अन्य जिले शामिल है।

Gujarat Jail Raid
Gujarat Jail Raid

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी इस ऑपरेशन की अध्यक्षता कर रहे हैं। इस ऑपरेशन के तहत करीब 1700 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। बता दें कि गृहमंत्री ने बीते शुक्रवार को आपात बैठक भी बुलाई थी। इसके बाद से ही राज्यभर के कई जेलों में सर्च ऑपेशन किया जा रहा है।

साबरमती जेल जहां अतीक अहमद को रखा गया है वहां भी यह सर्च ऑपेशन किया गया। बताया जा रहा है कि जेल में चल रही गैर कानूनी गतिविधियों को सामने लाने के लिए यह कदम उठाया गया है। यह जानकारी गुजरात के डीजीपी विकाय सहाय ने दी है।

Gujarat Jail Raid: डीजीपी ने बताई छापेमारी की वजह

Gujarat Jail Raid: एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात के गांधीनगर समेत 17 जेलों में 1700 पुलिस कर्मी छापेमारी कर रहे हैं। छापे के पीछे का कारण यह देखना है कि क्या जेल के अंदर किसी प्रकार की अवैध गतिविधियां हो रही हैं और यह जांच की जा रही है कि कैदियों को कानून के अनुसार सभी सुविधाएं मिल रही हैं या नहीं। छापेमारी सुबह तक जारी रहेगी। कुछ मोबाइल जब्त किए गए हैं लेकिन विस्तृत रिपोर्ट अभी बाकी है। यह जानकारी गुजरात डीजीपी विकास सहाय ने दी है।

अचानक हुए इस सर्च ऑपरेशन से लोग कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। बता दें कि गृहमंत्री सांघवी ने दो दिन पहले भी साबरमती का निरीक्षण किया था। जिसके बाद अधिकारियों की बैठक हुई और यह ऑपरेशन शुरू किया गया है। जेल में सर्च ऑपरेशन के दौरान कैदियों के पास से मोबाइल फोन भी मिले हैं। हालांकि पहले भी जेल में मोबाइल फोन मिलने की घटनाएं सामने आ चुकी है।

संबंधित खबरें…

Rahul Gandhi की मुश्‍किलें कम होने का नहीं ले रहीं नाम, मानहानि के अन्‍य 6 मामलों की सुनवाई अभी बाकि

Karnataka Legislative Elections को लेकर कांग्रेस की पहली सूची जारी, चितापुर सीट से किस्‍मत आजमाएंगे मल्‍लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here