Global Investors Summit में बोले सीएम योगी, ’92 लाख 50 हजार से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार’

0
63
CM Yogi Birthday
CM Yogi Birthday

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 10 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट Global Investors Summit का उद्घाटन किया। इस समिट में मुकेश अंबानी समेत देश के कई दिग्गज उद्योगपति मौजूद रहे। पीएम मोदी ने सीएम योगी की मौजूदगी में समिट का शुभारंभ किया। ये कार्यक्रम तीन दिनों तक चलेगा। इस समिट में 20 से ज्यादा देशों के 10 हजार डेलिगेट्स शामिल होंगे।

Global Investors Summit
Global Investors Summit

Global Investors Summit में क्या बोले सीएम योगी?

यूपी सरकार ने बताया है कि इस इनवेस्टर्स समिट में 27 लाख करोड़ से ज्यादा निवेश का प्रस्ताव आया है। समिट में सीएम योगी ने कई बड़े ऐलान किए हैं। सीएम योगी ने कहा कि, यूपी में इस निवेश कुंभ में अबतक हमें 18,643 MoU साइन हुए हैं। इसमें 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए। इस निवेश में इलेक्ट्रॉनिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, आईटी, टूरिज्म, पॉवर जनरेशन, हेल्थ केयर, फूड, डेयरी समेत कई सेक्टर शामिल हैं। इसके जरिए 92 लाख 50 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए बताया कि, ‘उत्तर प्रदेश के इतिहास में यह पहला अवसर है, जब एक साथ सभी 75 जनपदों में निवेश हो रहा है। UPGIS-2023 प्रदेश को $01 ट्रिलियन की इकोनॉमी बनाने के साथ ही देश को $05 ट्रिलियन की इकोनॉमी बनाने के संकल्प को पूर्ण करेगा’। आगे उन्होंने कहा कि ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। इसके अलावा निवेश सारथी एप के जरिए जिज्ञासाओं का समाधान की सुविधा दे रहा है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट लखनऊ के वृंदावन योजना के विशाल मैदान में हो रहा है। समिट में 65 से अधिक देशों के प्रतिनिधिमंडल ने भाग लिया है। 

यह भी पढ़ें:

PM मोदी ने किया Global Investors Summit का उद्घाटन, मुकेश अंबानी समेत देश के ये दिग्गज उद्योगपति मौजूद

ISRO का सबसे छोटा रॉकेट SSLV-D2 लॉन्च, जानिए इसके बारे में सब कुछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here