PM मोदी ने किया Global Investors Summit का उद्घाटन, मुकेश अंबानी समेत देश के ये दिग्गज उद्योगपति मौजूद

0
247
Global Investors Summit
Global Investors Summit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 10 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट Global Investors Summit का उद्घाटन किया। इस समिट में मुकेश अंबानी समेत देश के कई दिग्गज उद्योगपति मौजूद हैं। पीएम मोदी ने सीएम योगी की मौजूदगी में समिट का शुभारंभ किया। ये कार्यक्रम तीन दिनों तक चलेगा। इस समिट में 20 से ज्यादा देशों के 10 हजार डेलिगेट्स शामिल होंगे। यूपी सरकार ने बताया है कि इस इनवेस्टर्स समिट में 27 लाख करोड़ से ज्यादा निवेश का प्रस्ताव आया है।

Global Investors Summit: लखनऊ में किया जा रहा है कार्यक्रम

यूपी में आज से ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट की शुरुआत हो चुकी है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट लखनऊ के वृंदावन योजना के विशाल मैदान में हो रहा है। समिट में 65 से अधिक देशों के प्रतिनिधिमंडल भाग लेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को मुंबई को एक साथ दो वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात भी देंगे। पीएम छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के प्लेटफार्म नंबर-18 से दोनों हाईस्पीड ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। ये ट्रेन मुंबई से शिर्डी जाएगी।

download 2023 02 10T102927.606 1

राज्यसभा में क्या बोले थे पीएम मोदी?

गौरतलब है कि राज्‍यसभा में गुरुवार को धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा था कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री की पीढ़ियों के लोगों को आखिर उनके नाम के आगे नेहरू सरनेम लगाना क्‍यों पसंद नहीं? उन्‍होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए कहा था कि कुछ लोगों को सरकार योजनाओं के नामों में संस्कृत शब्दों से दिक्कत थी। एक समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट में मैंने पढ़ा कि करीब 600 सरकारी योजनाएं गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर थीं। बावजूद इसके नेहरू जी का नाम क्यों नहीं लिया जाता?

संबंधित खबरें


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here