Delhi-NCR में मौसम ने ली करवट, तापमान में भारी गिरावट के साथ बढ़ेगा कोहरा!

0
53

Delhi-NCR: देश के अधिकतर हिस्सों में ठंड ने दस्तक दे दी है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम अब तेवर बदलता दिखाई दे रहा है। रविवार ( 26 नवंबर) को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले 2 दिनों में राजधानी में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है।

FotoJet 2023 11 26T171815.442
Delhi-NCR

Delhi-NCR: अभी और बढ़ेगा कोहरा

आईएमडी ने बाताया कि सोमवार और मंगलवार बदल रहे मौसम के हिसाब से काफी अहम है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार सुबह बताया कि आज दिन भर आसमान में बादल छाए रहेंगे। सोमवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है। दिल्ली एनसीआर में बारिश की वजह से मंगलवार से लेकर दिसंबर के पहले हफ्ते तक कोहरा छाए रहने की संभावना है। लोगों को बढ़ती ठंड की संभावना को देखते हुए अलर्ट रहने की भी बात कही गई है।

आईएमडी के अनुसार रविवार की सुबह 8.30 बजे सापेक्ष आर्द्रता 93 प्रतिशत रही। विभाग ने संभावना जताई है कि बारिश के कारण मंगलवार, 28 नवंबर से कोहरा छा सकता है, जो दिसंबर के पहले सप्ताह तक बना रह सकता है। मिली जानकारी के अनुसार इस बार दिल्ली में ठंड अचानक से नहीं बढ़ेगी, बल्कि धीरे-धीरे पूरे क्षेत्र पर कब्जा जमाएगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here