दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal अयोध्या में, रामलला का किया दर्शन, दान के सवाल पर कहा, ”दान बताया नहीं जाता “

0
348
delhi chief minister at Ayodhya
delhi chief minister at Ayodhya

Delhi के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। Uttar Pradesh में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और इस कारण सभी पार्टियां लोगों का दिल जीतना चाहती हैं। राज्‍य के अगामी चुनावों में इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरी मजबूती से चुनाव लड़ रही है। इसी प्लान के तहत केजरीवाल भी अयोध्या (Ayodhya) पहुचें हैं। मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने मंगलवार को भगवान राम लला के दर्शन किए। उन्‍होंने भगवान रामचंद्र की आराधना भी की।

राम लला के दर्शन के दौरान जब पत्रकारों के द्वारा सवाल पूछा गया कि उन्‍होंने भगवान से क्‍या मांगा? और क्‍या दान किया? तो मुख्‍यमंत्री ने जवाब दिया, ”दान बताया नहीं जाता। “हमने भी अंशदान दिया लेकिन दान ऐसा होना चाहिए कि दायां हाथ दे तो बाएं हाथ को पता ना चले। प्रभु श्री राम मुझे क्षमता दे और ताकत दें कि मैं ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को यहां पर लाकर उनके दर्शन करा सकूं।”

आप के राष्ट्रीय संयोजक Arvind Kejriwal ने अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

इससे पहले उन्होंने सरयू नदी (Saryu River) तट पर होने वाली आरती में हिस्सा लिया था। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि मां सरयू नदी के पवित्र तट पर महाआरती में शामिल होकर मां का वंदन किया एवं उनका आशीर्वाद लिया। बेहद आनंदित माहौल था।

आप की नजर उत्‍तरप्रदेश चुनाव पर

आम आदमी पार्टी के बात करें तो दिल्ली में दोबारा सत्ता में आने के बाद अब पार्टी दूसरे राज्यों में भी अपना विस्‍तार करना चाहती है। 2022 की शुरूआत में पांच राज्यों में चुनाव हैं और मुख्य तौर पर आम आदमी पार्टी की नजर उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड पर है। पंजाब की बात करें तो सी वोटर के सर्वे के अनुसार आम आदमी पार्टी की सत्ता राज्य में आ रही है। वहीं उत्तरप्रदेश में पार्टी अपने आप को स्थापित करने की पूरी कोशिश कर रही है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह हर मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की सरकार को घेरते रहते हैं। अरविंद केजरीवाल ने 2014 में लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश से ही लड़ा था। वो वाराणसी की सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ खड़े हुए थे लेकिन उनकी हार हुई थी।

यह भी पढ़ें: UP Election 2022: सरयू तट पर आरती करते नजर आएं Arvind Kejriwal, देखें तस्वीर और VIDEO

https://www.youtube.com/watch?v=GDd1VwmESB0

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here