MCD Mayor Election: दिल्ली में घमासान, AAP कार्यकर्ताओं का LG आवास के बाहर प्रदर्शन

0
145
MCD Mayor Election: MCD मेयर चुनाव को दिल्ली में घमासान, AAP कार्यकर्ताओं का LG आवास के बाहर प्रदर्शन
MCD Mayor Election: MCD मेयर चुनाव को दिल्ली में घमासान, AAP कार्यकर्ताओं का LG आवास के बाहर प्रदर्शन

MCD Mayor Election: दिल्ली में मेयर चुनाव को लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार यानी आज आम आदमी के तमाम कार्यकर्ता उपराज्यपाल के आवास पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल, AAP कार्यकर्ताओं का आरोप है कि एमसीडी चुनाव में पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति असंवैधानिक है जिसके विरोध में आम आदमी पार्टी ने एलजी आवास को घेर लिया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी भी विरोध प्रदर्शन कर रही। राजघाट पर बीजेपी के तमाम कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि शुक्रवार को मेयर चुनाव के दौरान दोनों पार्टियों के पार्षदों के बीच धक्का-मुक्की हुई थी।

सदन में मेयर चुनाव को लेकर हुए हंगामे में बीजेपी और AAP के पार्षद आमने-सामने आ गए। इस दौरान नवनिर्वाचित पार्षदों ने एक दूसरे पर खूब कुर्सियां और लात घूसे चलाए। जिसके बाद दिल्ली बीजेपी आलाकमान एमसीडी हाउस में धरना देने का ऐलान किया है। बीजेपी ने राजघाट में धरना प्रदर्शन शुरू किया। वहीं, आम आदमी पार्टी ने एलजी आवास को घेर लिया।

MCD Mayor Election: CM केजरीवाल ने LG पर लगाया आरोप

MCD Mayor Election: दिल्ली में घमासान, AAP कार्यकर्ताओं का LG आवास के बाहर प्रदर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वी के सक्सेना पर आरोप लगाया है। केजरीवाल ने कहा कि वी के सक्सेना ने जो 10 मनोनीत पार्षदों को चुना है वह उन्होंने अपने मन से चुन लिया। जबकि चुनी गई सरकार को ही ये नाम तय करने का अधिकार होता है। ये नियमों का उल्लघंन है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि सीनियर पार्षदों को ही प्रोटेम स्पीकर बनाया जाता है, जो चुने हुए पार्षदों को पहले शपथ दिलाता है और फिर मेयर के चुनाव के लिए वोटिंग करवाता है।

MCD Mayor Election: मनोनीत पार्षदों के पहले शपथ को लेकर हंगामा

उपराज्यपाल वी के सक्सेना के नियुक्त 10 ‘एल्डरमैन’ (मनोनीत पार्षद) को पहले शपथ दिलाने को लेकर AAP और बीजेपी पार्षदों के बीच कहासुनी हो गई। ये बहस इतनी ज्यादा बढ़ गई कि वह पार्षदों के बीच धक्का-मुक्की हो गई। जिसके चलते एमसीडी की पहली बैठक शुक्रवार को मेयर और उप महापौर के इलेक्शन के बिना ही स्थगित करनी पड़ी। सदन में बीजेपी और आम आदमी के पार्षदों ने एक दूसरे पर कुर्सियों से हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें:

MCD Mayor Election में केजरीवाल बनाम LG, मनोनीत पार्षदों की सूची देख AAP नाराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here