Delhi Budget 2023: दिल्‍ली विधानसभा में पेश हुआ 78 हजार करोड़ रुपये का बजट, वित्‍त मंत्री ने किए 1600 नई इलेक्ट्रोनिक बसें, कूड़े के पहाड़ से मुक्‍ति समेत कई बड़े ऐलान

0
94

Delhi Budget 2023: दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने 22 मार्च को विधानसभा में 78 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद ये नौंवा बजट है। इस बार के बजट में कई बड़े ऐलान किए गए हैं। बजट में यमुना की सफाई, कूड़े के पहाड़ों से मुक्ति, 1600 नई इलेक्ट्रोनिक बसें, 26 नए फ्लाईओवर समेत तमाम बड़े ऐलान किए गए हैं।

ये हैं बड़े ऐलान

यमुना को प्रदूषण मुक्त करने के लिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता बढ़ाई जाएगी। इस साल 100 मोहल्ला बसों की शुरुआत होगी। कैलाश गहलोत ने 3,500 करोड़ का प्रस्ताव दिल्ली की बस योजनाओं के लिए किया। दिल्ली की सरकार ने तीन अनोखे डबल डेकर फ्लाईओवर बनाने का ऐलान किया है। इसके लिए 320 करोड़ का प्रस्ताव किया। एजुकेशन के लिए 16,575 करोड़ के बजट का किया ऐलान।

Delhi Budget 2023: दिल्‍ली को मिले कई ऐतिहासिक प्रोजेक्ट्स

कैलाश गहलोत ने बजट पेश करते हुए कहा कि, अब आम आदमी को काम करने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ते। दिल्ली की सूरत बहुत बदल गई है। पिछले 8 सालों में दिल्ली सरकार ने 8 साल में कई एतिहासिक प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का काम किया है। मुझे ज्यादा खुशी होती अगर ये बजट पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पेश करते। वे मेरे बड़े के समान ही नहीं मेरे बड़े भाई हैं। जब राम वनवास गए थे और उनके खड़ाऊ को सिंहासन पर रख के भरत ने काम किया उसी भावना के साथ मैं ये बजट पेश कर रहा हूं।

यह भी पढ़ेंः

“शहजादा अब नवाब बनना चाहते हैं, मीर जाफर को…”, राहुल गांधी पर BJP ने साधा निशाना

दिल्ली विधानसभा से BJP विधायक विजेन्द्र गुप्ता एक साल के लिए सस्पेंड, स्पीकर ने इस कारण लिया एक्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here