IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला, जानिए पिच रिपोर्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस स्टेडियम में अभी तक मात्र दो मुकाबले खेले गए हैं।

0
329
IND vs AUS 3rd ODI
IND vs AUS 3rd ODI

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी मुकाबला है। आप इसे ‘महामुकाबला’भी कह सकते हैं क्योंकि इस सीरीज के अभी तक हुए दो मैचों के बाद दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। आज यानी बुधवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम (एम ए चिदंबरम स्टेडियम) में खेले जाने वाली सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में जो टीम जीतेगी वही इस सीरीज के खिताब को अपने नाम करेगी। इसके लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरी तैयारी कर ली है। कांटे के इस मुकाबले की शुरुआत आज दोपहर 1:30 बजे से होगी। आइए जानते है कि एक लंबे अरसे के बाद यहां होने जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मुकाबले को लेकर चेपॉक की पिच की तैयारी क्या है?

IND vs AUS 3rd ODI
IND vs AUS 3rd ODI

IND vs AUS 3rd ODI: चेपॉक स्टेडियम पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक हुए मात्र दो मुकाबले

ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को ऑस्ट्रेलिया से जीतने के बाद अब वनडे सीरीज को कब्जाने पर भी भारत की नजर है। इस सीरीज के दो मुकाबले हो चुके हैं। मुंबई में खेले गए पहले मैच को भारत ने तो विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे मैच को ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। अब दोनों ही टीमों की नजर आज होने जा रहे आखिरी मुकाबले को जीतने पर है।

आपको बता दें कि आज का यह मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होने जा रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस स्टेडियम में अभी तक मात्र दो मुकाबले खेले गए हैं। पहला मैच वर्ष 1987 में हुआ था जब दोनों ही टीम विश्व कप के लिए आमने-सामने थी और भारत की एक रन से हार हुई थी। उसके बाद दूसरा मुकाबला साल 2017 में हुआ, जिसे भारतीय टीम ने 26 रनों से जीती थी। आज इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला होने वाला है।

चेपॉक स्टेडियम के मैदान पर दोनों ही टीमों का जीत प्रतिशत देखे तो इसमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। भारतीय टीम इस मैदान पर अब तक कुल 13 मैच खेले हैं जिसमें से 7 में जीत, 5 में हार और एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो कंगारू टीम ने इस मैदान पर कुल 5 मुकाबले खेले जिसमें से उन्होंने 4 में जीत हासिल की और एक में हार मिली।

क्या कहती है चेपॉक की पिच?
चेपॉक की पिच को देखा जाए तो यहां धीमे गेंदबाजों को मदद मिलती है। यानी कि धीमे गेंदबाजों के लिए इस पिच को काफी अच्छा माना जाता है। इस पिच पर बीच के ओवरों में रन बनाना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होता है। हालांकि, इस बार आईपीएल को ध्यान में रखकर पिच को बनाई गई है तो शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। चेपॉक के इस स्टेडियम में काफी समय बाद अंतरराष्ट्रीय मैच होने रहा है। इस कारण भी सभी का ध्यान खासकर दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों का ध्यान इस पिच पर है। अब देखने वाली बात यह है कि आज के इस मुकाबले में यह पिच किसके के लिए कितनी मददगार साबित होती है?

संभावित दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारतीय टीम-
रोहित शर्मा(कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव/वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलियाई टीम- स्टीव स्मिथ(कप्तान), ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी(विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट/नाथन एलिस/एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क और एडम जम्पा।

यह भी पढ़ेंः

Gudi Padwa 2023 Wishes: गुड़ी पड़वा पर अपने करीबियों और दोस्तों को भेजें ये शुभकामनाएं

Delhi Budget 2023 Live Updates: वित्‍त मंत्री कैलाश गहलोत बोले- पिछले 8 वर्षों में दिल्‍ली को मिले कई ऐतिहासिक प्रोजेक्ट्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here