Coronavirus Guidelines का उल्लंघन करने वालों से Delhi Police ने 1 जनवरी को वसूला 99 लाख का जुर्माना

0
397
Delhi high Court
Delhi high Court

कोरोना वायरस (Coronavirus) और ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों में सख्त पाबंदियां लगा दी गई हैं। कोविड प्रोटोकॉल (Corona Virus Guidelines) का पालन न करने वालों से पुलिस कड़ाई से निपट रही है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए 1 जनवरी को कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों से 99 लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया है।

Coronavirus Guidelines and Yellow Alert

Coronavirus Guidelines
Coronavirus Guidelines

पुलिस ने नए साल के मौके पर दिल्ली में कोरोनो नियमों का पालन न करने के मामले में 66 FIR दर्ज की है। दिल्ली में Yellow Alert के तहत लगाई गई सख्त पाबंदियों में नियमों की धज्जिया उड़ाने वाले लोगों से पुलिस ने 99 लाख रुपए का जुर्माना वसूला है।

इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार ने देते हुए कहा कि, दिल्ली में ‘येलो अलर्ट’ प्रतिबंधों को लागू करने के बाद, COVID19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए 1 जनवरी, 2022 को 99 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया और 66 FIR दर्ज की गई है।

Coronavirus के कारण स्कूल कॉलेज बंद

Coronavirus Guidelines
Coronavirus Guidelines

Omicron के चलते दिल्ली में 28 दिसंबर को GRAP के अंतर्गत Yellow Alert जारी कर दिया गया था। जिसके कारण दिल्ली के सभी स्कूल, कॉलेज, और शिक्षण संस्थानों को एक बार फिर बंद कर दिया गया है। हालांकि, सभी छात्रों के लिए स्कूल 18 दिसंबर से खोले गए थे, इसके पहले कोरोना और फिर बाद में वायू प्रदूषण के चलते स्कूल छोटे बच्चों के लिए बंद ही थे। शिक्षा निदेशालय के आदेश के अनुसार पहली से पांचवीं कक्षा तक के लिए स्कूलों को 1 जनवरी से 15 जनवरी तक Winter’s Holiday के लिए बंद किया जाना था। पर अब पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,553 नए मामले सामने आए हैं जबकि 284 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना का एक्टिव केसलोड 1,22,801 हो गया है। वहीं भारत में ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले 1,525 हो चुके हैं।

संबंधित खबरें:

Omicron के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र ने राज्यों को लिखा पत्र, अस्थाई अस्पताल और कंट्रोल रूम बनाने का आदेश

APN News Live Updates: भारत में बढ़ा Omicron का खतरा, अब तक 1431 मामले हुए दर्ज, पढ़ें सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here