Corona Update: Delhi में सोमवार से खोले गए स्कूल-कॉलेज और जिम, जानिए क्या है नए नियम?

0
247
Corona Update:
Corona Update

Corona Update: दिल्‍ली एनसीआर (Delhi-NCR) में कोरोना के मामलों में कमी आ रही है। राजधानी में रविवार को पॉजिटिविटी रेट में भी कमी दर्ज की गई। दिल्ली में कंटेनमेंट जोन (Red Zone) से ज्यादा सक्रिय मामलों में कमी देखने को मिली है, जिसके बाद Delhi में 7 फरवरी 2022 से स्कूल-कॉलेज और जिम खोलने कि अनुमति मिल गई है। बता दें कि गुरुवार को डीडीएमए (DDMA) की बैठक में फैसला लिया गया था कि सोमवार से Delhi में स्कूल-कॉलेज जिम खोले जाएंगे। DDMA की वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने की। बैठक में मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal और कई एक्सपर्ट मौजूद थे।

corona update
corona update

Corona Update: 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे दफ्तर

बता दें कि दिल्ली में सबसे पहले 9वीं से 12वीं तक के बच्चों को स्कूल बुलाया जाएगा। कॉलेज सिर्फ ऑफलाइन ही चलेंगे जबकि स्कूल हाइब्रिड मोड(ONLINE CLASSES) में चलते रहेंगे। पहली से 8वीं तक के बच्चों को 14 फरवरी से स्कूल जाने की अनुमति दी गई है। टीचर्स को पूरी तरह वैक्सीन लगी होने के बाद ही स्कूल जाने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा दफ्तरों में भी 100 फीसदी क्षमता के साथ काम करने की इजाजत दी गई है। वहीं यदि कार में कोई अकेला व्यक्ति सफर कर रहा है तो उसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं होगी।

Delhi Night Curfew का समय भी अब एक घंटे कम कर दिया गया है। गुरुवार को हुई DDMA कि बैठक में वीकेंड कर्फ्यू हटाने, बाजारों से ऑड- ईवन का नियम खत्म करने, रेस्टोरेंट, बार, सिनेमा को 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू करने और शादी समारोह में अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने जैसे फैसले लिए गए हैं।

DDMA ने लिया फैसला

  • रात में कर्फ्यू रहेगा जारी।
  • नाइट कर्फ्यू 10 की बजाय अब रात 11 बजे से शुरू होगा।
  • 7 फरवरी से 9वीं और 12वीं के खोले जाएंगे स्कूल।
  • जिन शिक्षकों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें स्कूल आने की अनुमति नहीं दी जाएगी
  • ऑफिस में 100 फीसदी क्षमता के साथ काम करने की इजाजत।
  • आज से प्रतिबंधों के साथ खोले जाएंगे जिम।
  • अगर कोई कार में अकेले है तो उसे मास्क लगाने से छूट।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here