छात्र Naveen Kumar के शव को भारत लाने का CM Bommai ने दिया आश्वासन, बोले- प्रयास हैं जारी

0
317
CM Basavaraj Bommai
CM Basavaraj Bommai

Indian Student Naveen Kumar: Karnataka के सीएम Basavaraj Bommai ने कहा है कि यूक्रेन में गोलाबारी में मारे गए एमबीबीएस छात्र नवीन शेखरप्पा के शव को वापस लाने के प्रयास जारी हैं। हम भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं, इस मामले पर विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी बात की है। गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के युद्ध के कारण भारतीय छात्र नवीन की मौत हो गई थी।

An Indian student was killed in Kharkiv

Naveen Kumar: जितनी जगह एक शव घेरेगा उतने में कई लोगों को लाया जा सकता है: भाजपा विधायक

गुरुवार को हावेरी जिले के भाजपा विधायक अरविंद बेलाड ने कहा था कि एक शव जितनी जगह घेरेगा उतने में तो कई लोगों को विमान से लाया जा सकता है। जिसके बाद वो अपने बयान के चलते विवादों में घिर गए थे और कई लोगों ने उनकी आलोचना भी की थी।

धारवाड़ में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, BJP विधायक ने कहा था, “सरकार नवीन के शव को वापस लाने का प्रयास कर रही है। यूक्रेन में युद्ध चल रहा है और हर कोई इसके बारे में जानता है। प्रयास किए जा रहे हैं और हो सकेगा तो शव को वापस लाया जाएगा।”

उन्‍होंने आगे कहा था, “चूंकि जिंदा लोगों को वापस लाने की स्थिति बहुत कठिन है और मृतकों के शवों को वापस लाना और भी कठिन है क्योंकि एक मृत आदमी का शव फ्लाइट में ज्‍यादा जगह लेगा। शव की जगह 8 से 10 लोगों को लाया जा सकता है।”

PM Modi Talk with Naveen Kumar's Father

गौरतलब है कि यूक्रेन में जान गंवाने वाले कर्नाटक के रहने वाले नवीन कुमार के पिता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात की थी। पीएम मोदी ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की थी। साथ ही हर संभव मदद करने का भी वादा किया था।

यह भी पढ़ें: 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here