BJP पार्षद ने तोड़ा माइक, हंगामे के चलते MCD की बैठक कल तक के लिए स्थगित

0
84
MCD Standing Committee Election
MCD Standing Committee Election

MCD Standing Committee Election: दिल्ली नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के बाद स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव के दौरान जमकर हंगामा हुआ। कार्यवाही शुरू होते ही आप के पार्षद वोट कराने को लेकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद सदन की बैठक को शुक्रवार सुबह दस बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। बता दें कि बुधवार की रात से सदन की कार्यवाही 6 बार स्थगित हो चुकी है।

MCD Standing Committee Election: सदन में जमकर हुआ हंगामा

हंगामे में BJP पार्षद ने माइक तोड़ दिया। इससे पहले दिल्ली नगर निगम (MCD) में बुधवार को मेयर का चुनाव हुआ था। आम आदमी पार्टी की मेयर पद की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय एमसीडी की मेयर चुनी गई हैं। इसके बाद MCD की स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव हुआ। स्टैंडिंग कमेटी यानी स्थायी समिति के चुनाव में कुछ ही वोट डाले गए थे और इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। इस दौरान  AAP और BJP पार्षदों ने एक दूसरे पर बोतलें फेंकी।

download 2023 02 23T084740.736

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा- ‘भाजपा पार्टी पार्षद गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। उन्होंने आज सदन की मर्यादा को तोड़ दिया। जब तक स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव नहीं हो जाता तब तक आम आदमी पार्टी के पार्षद सदन की कार्यवाही को छोड़कर नहीं जाएंगे’।

इस हंगामे के बीच शैली ओबेरॉय ने कहा कि भाजपा के पार्षदों ने मुझ पर हमले की कोशिश की। ये भाजपा की गुंडागर्दी है। हंगामा कैसे शुरू हुआ? इसकी बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के दौरान पार्टी के कुछ लोग मोबाइल ले आए। इस पर बीजेपी के पार्षदों ने आपत्ति जाहिर की। हंगामा इसी को लेकर शुरू हुआ। गौरतलब है कि शैली ओबेरॉय एमसीडी की मेयर चुनी गई हैं। AAP की शैली ओबेरॉय को 150 वोट मिले, बीजेपी के उम्मीदवार को 116 वोट मिले। 

यह भी पढ़ें:

दिल्ली MCD की स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में जमकर हंगामा, AAP-BJP के पार्षदों के बीच हुई मारपीट

India-China Meeting: बीजिंग में हुई भारत और चीन के बीच WMCC की बैठक, LAC विवाद को लेकर कही गई ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here