दिल्ली MCD की स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में जमकर हंगामा, AAP-BJP के पार्षदों के बीच हुई मारपीट

0
139
Mayor Election
Mayor Election: दिल्ली MCD की स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में जमकर हंगामा

दिल्ली नगर निगम (MCD) में बुधवार को मेयर का चुनाव हुआ। आम आदमी पार्टी की मेयर पद की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय एमसीडी की मेयर चुनी गई हैं। इसके बाद MCD की स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव हुआ। स्टैंडिंग कमेटी यानी स्थायी समिति के चुनाव में कुछ ही वोट डाले गए थे और इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। इस दौरान  AAP और BJP पार्षदों ने एक दूसरे पर बोतलें फेंकी।

बीजेपी पार्षद गुंडागर्दी पर उतर आए हैं- AAP नेता संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा- ‘भाजपा पार्टी पार्षद गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। उन्होंने आज सदन की मर्यादा को तोड़ दिया। जब तक स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव नहीं हो जाता तब तक आम आदमी पार्टी के पार्षद सदन की कार्यवाही को छोड़कर नहीं जाएंगे’।

इस हंगामे के बीच शैली ओबेरॉय ने कहा कि भाजपा के पार्षदों ने मुझ पर हमले की कोशिश की। ये भाजपा की गुंडागर्दी है। हंगामा कैसे शुरू हुआ? इसकी बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के दौरान पार्टी के कुछ लोग मोबाइल ले आए। इस पर बीजेपी के पार्षदों ने आपत्ति जाहिर की। हंगामा इसी को लेकर शुरू हुआ। 

MCD
MCD

गौरतलब है कि शैली ओबेरॉय एमसीडी की मेयर चुनी गई हैं। AAP की शैली ओबेरॉय को 150 वोट मिले, बीजेपी के उम्मीदवार को 116 वोट मिले। दरअसल एमसीडी के मेयर, डिप्टी मेयर समेत स्थाई समिति के छह सदस्यों का चुनाव हुआ था। जानकारी के अनुसार, वोटिंग प्रक्रिया डेढ़ घंटे में पूरी हुई थी। इस चुनाव में सांसद मीनाक्षी लेखी और हंसराज हंस ने वोट डाले थे। इससे पहले एमसीडी मेयर चुनाव के लिए सदन की तीन बार बैठक बुलाई गईं लेकिन तीनों बार बीजेपी-AAP सदस्यों के बीच नोंकझोक और हंगामे की वजह से पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने चुनाव को स्थगित कर दिया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here