पहले भारतीय गवर्नर जनरल सी राजगोपालाचारी के पोते CR Kesavan ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, पार्टी छोड़ने के पीछे बताई ये वजह

0
153
CR Kesavan
जनरल सी राजगोपालाचारी के पोते CR Kesavan ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा

भारत के पहले गवर्नर-जनरल सी राजगपालाचारी के पोते सीआर केसवन (CR Kesavan) ने गुरुवार 23 फरवरी को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा पत्र ट्वीट किया है।

CR Kesavan ने बताई ये वजह

सीआर केसवन ने अपने त्यागपत्र में लिखा, ‘मैं अब विवेक पूर्वक पार्टी के विचारों के साथ और सहमत नहीं हो पा रहा हूं, यही वजह है कि मैंने हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर एक संगठनात्मक जिम्मेदारी निभाने से इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के विचारों का पूरी ईमानदारी से समर्थन नहीं कर पा रहे हैं इसलिए ही उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर दी जा रही जिम्मेदारी को स्वीकार नहीं किया।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने भारत जोड़ी यात्रा में शामिल होने से भी परहेज किया था। यह मेरे लिए एक नया रास्ता तय करने का समय है और इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं’।   

CR Kesavan
CR Kesavan

सीआर केसवन ने कहा कि ‘उन्हें खुद नहीं पता कि आगे क्या होगा। 2 दशक पहले मैंने कांग्रेस में काम करने का फैसला किया था, यह देखकर बहुत दुख होता है कि अब वे खत्म हो चुके हैं। मैं पार्टी की वर्तमान स्थिति से सहमत नहीं हूं’।

BJP पार्षद ने तोड़ा माइक, हंगामे के चलते MCD की बैठक कल तक के लिए स्थगित

India-China Meeting: बीजिंग में हुई भारत और चीन के बीच WMCC की बैठक, LAC विवाद को लेकर कही गई ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here