Chhattisgarh: राजधानी में BJYM कार्यकर्ताओं ने फूंका सीएम Bhupesh Baghel का पुतला

0
246

Chhattisgarh की राजधानी रायपुर में मंगलवार की शाम भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला फूंका। जानकारी के मुताबिक भाजयुमो कार्यकर्ता गोधन न्याय योजना पर निशाना साधते हुए गोबर घोटाले का आरोप लगा रहे थे।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी युवा शाखा के कार्यकर्ता शहर के जय स्तंभ चौक पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला फूंकने के लिए इकट्ठा हुए। इस दौरान आसपास के थाना क्षेत्र के टीआई, एसपी सीटी भी दल-बल के साथ कार्यकर्ताओं को सीएम का पुतला जलाने से रोकने के लिए डटे हुए थे। तभी थोड़ी ही देर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की सी झड़प शुरू हो गई।

कार्यकर्ताओं ने पुलिस को गच्चा देकर सीएम बघेल का पुतला फूंक दिया

भाजयुमो नेता पुलिस को कंफ्यूज करते हुए जयस्तंभ चौक की परिक्रमा करते हुए नारेबाजी करने लगे। वहीं पुतला फूंकने से रोकने के लिए शहर की पुलिस उनके पीछे-पीछे चल रही थी। इतने में मौका पाकर सड़क की दूसरी तरफ कार्यकर्ताओं की एक अन्य टीम ने छुपाकर रखा मुख्यमंत्री का पुतला निकाला और उसे अचानक आग लगा दी। जिसे देखने के बाद पुलिसकर्मी उस ओर पुतला छीनने के लिए लपके, तब तक कार्यकर्ता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला जला चुके थे।

अनन-फानन में कुछ कॉन्स्टेबल पुतले को बुझाने के लिए पानी की बोतल लेकर दौड़े और किसी तरह से पानी डालकर पुतले को ठंडा किया। यह देखकर कार्यकर्ताओं ने पुलिस के हाथ हाथापाई शुरू कर दी। इसी बीच मौके पर पहुंची अतिरिक्त पुलिस बल और भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच धक्कामुक्की होने लगी।

भाजयूमो कार्यकर्ता उग्र हो गये, पुलिस अधिकारियों ने जमकर फटकारा

पुलिस के साथ कुछ भाजयुमो नेता भिड़ गए। जिसमें इंस्पेक्टर दुर्गेश रावटे को धक्का लगा और वह सड़क पर सामने से आ रही कार के करीब गिर पड़े। जिसे देखकर पुलिस के बाकी अफसर भी नाराज हो गए। जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस अफसरों के बीच जमकर तकरार हुई। मौके पर मौजूद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाजयुमो पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

गौरतलब है कि मंगलवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सरकार की गोधन न्याय योजना पर निशाना साधते हुए गोबर घोटाले का आरोप लगाया था। जिसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कह दिय़ा कि उनके ( विष्णुदेव साय) दिमाग में ही गोबर भरा हुआ है। जिसके बाद से भाजपा और उसकी युवा शाखा सीएम भूपेश बघेल पर भड़की हुई है और उनके उस टिप्पणी का कड़ा विरोध कर रही है।

इसे भी पढ़ें: कोयले की कमी पर बोले छत्तीसगढ़ CM Baghel, ‘केंद्र सरकार कर रही झूठे दावे, छिपा रही सच्चाई’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here