Chattisgarh News: पूर्व मंत्री समेत अन्य लोगों के खिलाफ SC/ST धारा के तहत कार्रवाई की मांग

0
220
Chattisgarh news
Chattisgarh news

Chattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya Scindia के दौरे के दिन काले झंडे लेकर प्रदर्शन करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मुद्दे पर मंगलवार को कांग्रेस के राज्य मुख्यालय में मंत्री रुद्र गुरु समेत कांग्रेस SC/ST मोर्चा ने प्रेस कान्फ्रेस कर भाजपा पर हमला बोला।उन्‍होंने पूर्व मंत्री और भाजपा नेता राजेश मूणत समेत अन्‍य के खिलाफ SC/ST धारा के तहत कार्रवाई की मांग की। हालांकि प्रेस कान्फ्रेस के दौरान Chattisgarh की सरकार में मंत्री रुद्र गुरु SC/ST धारा लगाए जाने के सवालों पर घिरते दिखे।

Chattisgarh News
Chattisgarh News

Chattisgarh News: अभद्रता के खिलाफ प्रेसवार्ता

युवकों के साथ कथित रूप से मारपीट और अभद्रता के मुद्दे पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया था। इस दौरान (PHE) मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने कहा कि मेरे बंगले में समाज के लोग समस्या को लेकर आए थे। जब वे वापस जाने लगे, तब केन्द्रीय मंत्री का काफिला वहां से गुजर रहा था। उसी समय कुछ लड़के वहां मौजूद 2 लड़कों को मारने आए। क्या काले रंग का कपड़ा पहनना गुनाह है? ये बहुत दुखद घटना है।

Chattisgarh News: शीघ्र कार्रवाई की मांग

मंत्री रुद्रगुरु ने कहा कि जब ये घटना घटी, तब पुलिस ने कार्रवाई की। इस दौरान की गई अभद्रता से सभी आहत हैं। उन्‍होंने एससी/एसटी धारा के तहत शीघ्र कार्रवाई की बात कही। इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने बताया कि मंत्री रुद्र गुरु के बंगले में लगी नेमप्लेट को तोड़ने का प्रयास किया गया। इस दौरान कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा ने राज्य की राजनीतिक परंपरा का उल्लंघन किया है।

राहुल गांधी को दिखाए थे काले झंडे

भाजपाइयों ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को काले झंडे दिखाए, फिर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का विरोध नहीं किया। जिस तरह भाजपा नेताओं ने पुलिस अधिकारियों से अभद्रता की वो बेहद ही शर्मनाक है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मंत्री रुद्र गुरु लगातार यह कहते रहे कि उनके बंगले में आए जिन 2 लड़कों के साथ मारपीट की गई है, वो एससी-एसटी समाज से आते हैं। जब उनसे ये पूछा कि उक्‍त युवकों से भाजपा नेताओं ने पहले उनका परिचय पूछा? उसके बाद अभद्रता और मारपीट की? ऐसे कई सवालों पर मंत्री रुद्र घिरते भी नजर आए।

rahul pic 2

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here