BSP Review Meeting: यूपी में करारी हार के बाद Mayawati ने बुलाई समीक्षा बैठक

37 वर्षों में यह पहली बार है कि कोई पार्टी (भाजपा) पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद उत्तर प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने में सफल रही है।

0
278
Asad Ahmed: पूर्व सीएम मायावती (फाइल फोटो)
Asad Ahmed: पूर्व सीएम मायावती (फाइल फोटो)

BSP Review Meeting: बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर पार्टी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक बुलाई है। बैठक पार्टी कार्यालय में आयोजित की जाएगी। इस बैठक में हार के कारण पर विस्तृत चर्चा हो सकती है। बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने उत्तर प्रदेश में 403 निर्वाचन क्षेत्रों में से 255 जीतकर, 41.29 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करके सत्ता बरकरार रखी है।

download 2 9
BSP Review Meeting

BSP Review Meeting: पहली बार कोई पार्टी सत्ता बरकरार रखने में सफल

गौरतलब है कि 37 वर्षों में यह पहली बार है कि कोई पार्टी (भाजपा) पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद उत्तर प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने में सफल रही है। 1985 में नारायण दत्त तिवारी ने राज्य में लगातार दो बार जीत हासिल की थी। बता दें कि बीजेपी 2000 में उत्तर प्रदेश में सत्ता में आई थी, लेकिन राजनाथ सिंह के यूपी के मुख्यमंत्री रहते हुए एक साल भी अपनी सरकार नहीं चला पाई थी।

तब से, भाजपा सत्ता में नहीं आ सकी और 2017 तक राज्य में समाजवादी पार्टी और बसपा का अलग-अलग शासन रहा। 11 मार्च को, बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने स्वीकार किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की हार एक “सबक” थी।

download 3 10
BSP Review Meeting

Mayawati बोलीं- बीजेपी की बी टीम” नहीं है बसपा

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह स्पष्ट हो गया है कि बसपा “बीजेपी की बी टीम” नहीं थी। उन्होंने कहा कि नकारात्मक अभियान राज्य के लोगों को गुमराह करने में सफल रहे। 2007 में उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाली बसपा इस बार 12.88 प्रतिशत वोट शेयर के साथ सिर्फ एक सीट जीतने में सफल रही।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here