टोक्यो ओलंपिक में भारत का झंडा गाड़ने वाले पहलवान बजरंग पुनिया को हरियाणा के सोनीपत डाक विभाग ने माई स्टाप देकर सम्मानित किया है। बजरंग पुनिया के नाम से माई स्टाप जारी की गई है। डाक विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को उनके घर पहुंच कर पुनिया को सम्मानित किया है।

डाक विभाग के पास जो भी ई-पोस्ट के जरिए संदेश आए थे उसे लेकर अधिकारी उनके घर पहुंचे और देश को गर्व का पल देने के लिए सम्मानित किया। इस दौरान मंजीत पहलवान, अमित, अमरदीप मौजूद थे।

बात दें कि टोक्यो ओलंपिक कुश्ती में बजरंग पुनिया ने कजाकिस्तान के रेसलर डाउलेट नियाजबेकोव को 8-0 से पराजित कर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। देश के लिए यह गर्व का पल है।

बजरंग पुनिया का जन्म 26 फरवरी 1994 को झज्जर जिले के खुड्डन गांव में हुआ था। बजरंग को कुश्ती विरासत में मिली, क्योंकि इनके पिता भी पहलवान रह चुके हैं। बजरंग ने महज सात साल की उम्र में कुश्ती शुरू कर दी थी, जिसमें उन्हें अपने पिता का पूरा सहयोग मिला।

परिवार के सहयोग से यह पहलवान अब पूरे देश का नाम रौशन कर रहा है। बजरंग टोक्यो में भले ही सिल्वर मेडल से चूक गए हो लेकिन यह कामयाबी भी देश के लिए बड़ी है। यही कारण है कि देश में उन्हें हर जगह सम्मान मिल रहा है।

कांस्य पदक की खुशी में पीएम मोदी ने सभी टोक्यो ओलंपिक खिलाड़ियों से बात की थी। पीएम मोदी ने बजरंग पुनिया से भी मुलाकात थी। जिसका एक वीडियो भी सामने आया था।

tokyo

वीडियो में पीएम मोदी गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को कहते दिख रहे थे कि जीत आपके सर पर नहीं चढ़ी है और हार आपके मन में रहती नहीं है।

यह भी पढ़ें:

Tokyo Olympic 2020: भारतीय गोल्ड विजेता नीरज ने जीत के बाद प्रधानमंत्री से रखी यह डिमांड, हो रही इनामों की बारिस

सरकार ने किया ऐलान, टोक्यो ओलंपिक में पदक हासिल करनें वाले खिलाड़ियों को मिलेंगे भारी रकम

बता दे कि डाक विभाग के अधिकारी तिलक राज ने बताया कि, बजरंग पुनिया के लिए जो भी संदेश आए थे उसमें उन्हें स्टार पहलवान बताया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here