“मुझे आप फांसी दे दीजिए लेकिन…”, पहलवानों के धरने पर आखिर ऐसा क्यों बोले WFI अध्यक्ष बृज भूषण सिंह?

इस देश में कितने सांसद बनते हैं और कितने मेडल जीतते हैं?-बजरंग पुनिया

0
218
Brij Bhushan Sharan Singh
Brij Bhushan Sharan Singh

Brij Bhushan Sharan Singh:पिछले 9 दिनों से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर पहलवानों का धरना जारी है। जंतर मंतर पर धरना दे रहे देश के पहलवानों के सपोर्ट में राजनेताओं समेत कई लोग भी आ रहे हैं। वहीं, इस धरना पर डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के लगातार कई बयान सामने आ रहे हैं। अब उन्होंने एक और प्रतिक्रिया देते हुए खिलाड़ियों से अपील भी की है। गोंडा में बृज भूषण शरण सिंह ने कहा,”मैं उनसे(धरना पर बैठे पहलवानों) अपील करता हूं कि आपकी वजह से खेल की गतिविधि 4 महीने से ठप है। मुझे आप फांसी दे दीजिए लेकिन खेल को मत रोकिए।” उन्होंने आगे कहा कि बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ मत करिए।

Brij Bhushan Sharan Singh
Brij Bhushan Sharan Singh

Brij Bhushan Sharan Singh ने धरना को बताया था साजिश

आपको बता दें कि पहलवानों के द्वारा जारी धरना को लेकर बृज भूषण शरण सिंह लगातार कई बयान दे रहे हैं और उनपर आरोप भी लगा रहे हैं। उन्होंने धरना दे रहे पहलवानों पर साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने इसके पीछे कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और बजरंग पुनिया की साजिश का आरोप लगाया है।
डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा,”पूरी साजिश कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा और पहलवान बजरंग पुनिया ने रची थी। हमारे पास एक ऑडियो क्लिप है, जो इसे साबित कर देगी। समय आने पर हम इसे दिल्ली पुलिस को देंगे।”

इस पर पहलवान बजंरग पुनिया ने कहा,”जब तक बृजभूषण आरोपों से मुक्त नहीं हो जाते तब तक मीडिया को उन्हें बोलने के लिए मंच नहीं देना चाहिए।” पुनिया ने आगे कहा,”खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीतते हैं और वह मेडल जीतने वालों पर सवाल उठा रहे हैं। इस देश में कितने सांसद बनते हैं और कितने मेडल जीतते हैं? आज तक मुश्किल से 40 ओलंपियन मेडलिस्ट हैं जबकि हजारों लोग सांसद बन चुके हैं।”

जानें क्या है पूरा मामला?

देश को मेडल दिलाने वाले पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं और वह इसके विरूध जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। इससे पहले भी वह जनवरी में धरने पर बैठे थे। इसमें विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया समेत देश के कई पहलवान शामिल हैं। खेल मंत्रालय के द्वारा एक कमेटी बनाने के बाद धरने को समाप्त कर दिया गया था। पहलवानों ने कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए दोबारा धरना शुरु किया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की साथ ही पॉस्को एक्ट भी लगाया गया है।

यह भी पढ़ेंः

Karnataka Election: मुस्लिम आरक्षण खत्म करने के बाद अब BJP की समान नागरिक संहिता लागू करने की तैयारी!

आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ Supreme Court में याचिका दायर, 8 मई को होगी सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here