Bihar News: अ‍ररिया में बेखौफ बदमाश, अखबार के पत्रकार की गोली मारकर हत्‍या

Bihar News: मृतक विमल के परिजनों का आरोप है कि विमल अपने भाई गब्बू की हत्या के मुख्य गवाह थे।केस का ट्रायल चल रहा था, जिसमें विमल की गवाही होनी थी। परिजनों का आरोप है कि जिसने गब्बू यादव की हत्या करवाई।

0
98
Bihar News : Journalist Shot Dead in Arariya
Bihar News : Journalist Shot Dead in Arariya

Bihar News: बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं।बेखौफ बदमाशों ने यहां अररिया में 18 अगस्‍त की सुबह एक अखबार के पत्रकार की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई।पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पत्रकार विमल कुमार यादव को उनके घर में घुसकर गोली मारी।4 लोगों ने पूरी वारदात को अंजाम दिया।पत्रकार की हत्या के बाद लगातार खराब होते हालात को देखते हुए पत्रकारों में रोष है।इसी बीच हंगामा और सियासी बयानबाजी भी जारी है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। अररिया जिले के रानीगंज क्षेत्र में दैनिक जागरण अखबार में काम करने वाले विमल कुमार यादव का घर है। 36 वर्षीय विमल, अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ रहते थे।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 18 अगस्त की सुबह करीब 5 बजकर 30 मिनट पर चार लोग आए। उन्होंने विमल के घर का मेन गेट खटखटाया, और जैसे ही विमल ने दरवाजा खोला, आरोपियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं।

गोलियां विमल के सीने में लगीं, उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद हमलावर मौके से भाग गए। बताया जा रहा है कि विमल को गोली लगने के बाद उनकी पत्नी ने चिल्लाकर आसपास के लोगों को बुलाया। मौके पर पहुंचे लोगों ने रानीगंज थाने को सूचना दी।पुलिस ने विमल को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भेज दिया गया।

Bihar News: Journalist Shot dead hindi
आरोपियों ने पत्रकार विमल कुमार यादव को उनके घर में घुसकर गोली मारी।उनकी हत्‍या के बाद विलाप करते शोकाकुल परिजन।

Bihar News: भाई की हत्या के गवाह थे विमल

Bihar News: जानकारी के अनुसार 4 साल पहले अप्रैल 2019 में विमल यादव के छोटे भाई गब्बू यादव की हत्या कर दी गई थी। उस वक़्त गब्बू बेलसरा पंचायत के सरपंच थे। गब्बू की हत्या का आरोप रूपेश नाम के व्यक्ति पर है। जो इस समय जेल में बंद है। मृतक विमल के परिजनों का आरोप है कि विमल अपने भाई गब्बू की हत्या के मुख्य गवाह थे।केस का ट्रायल चल रहा था, जिसमें विमल की गवाही होनी थी।

परिजनों का आरोप है कि जिसने गब्बू यादव की हत्या करवाई। उसने ही विमल की हत्या की सुपारी दी है। उसे डर था कि विमल की गवाही के बाद उसे उम्रकैद की सजा हो जाएगी। ऐसे में सजा से बचने के लिए उसने विमल की हत्या की सुपारी दी।
परिजनों का ये भी आरोप है कि विमल को पहले से अपनी हत्या की आशंका थी। कुछ लोग उनका पीछा करते थे। 1 सप्ताह पहले उन्होंने अपने दोस्तों से भी कहा था कि उनकी जान को खतरा है।विमल ने लाइसेंसी बंदूक के लिए भी पहले भी कई बार अप्लाई किया था, लेकिन प्रशासनिक लापरवाही के चलते लाइसेंस नहीं मिल पाया।

Bihar News:पूरे मामले पर अब राजनीति तेज

Patrakar hatya 3 min
बिहार एडीजी मुख्‍यालय जेएस गंगवार।

Bihar News: पूरे मामले पर अब राजनीति भी तेज हो गई है। बीजेपी ने सरकार से इस्तीफा मांगा है, लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के सांसद चिराग पासवान ने घटना को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की है।उन्‍होंने कहा है कि सरकार कानून व्यवस्था में विफल रही है।

इस पूरे मामले पर एडीजी मुख्‍यालय जेएस गंगवार ने कहा कि पत्रकार विमल यादव को अज्ञात आपराधियों द्वारा घर से बाहर बुला कर गोली मार दी गई। घटना की सूचना मिलने के बाद रानीगंज थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना स्थल पर डॉग स्क्वायड को बुलाया गया है। रिश्तेदारों के माध्यम से मिली जानकारी से पता चला कि 2019 में विमल के भाई की भी हत्या कर दी गई थी। मुकदमा चल रहा था और मृतक की गवाही होनी बाकी थी। परिजन इसे ही हत्या का कारण बता रहे हैं। अररिया पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here