Kota News: स्‍टूडेंट हब कहलाने वाले कोटा में खुदकुशी रोकने के लिए प्रशासन की पहल, स्प्रिंग लोडेड पंखों का इंस्‍टॉलेशन शुरू

Kota News: ये कदम छात्रों के बढ़ते आत्महत्या के मामलों देखते हुए प्रशासन ने शुरू की है।इन पंखों की खासियत ये है कि अगर ज्यादा वजन पंखे से लटकता है तो स्प्रिंग खुद फैल जाता है और पंखा नीचे हो जाता है।

0
30
Kota News: Rajasthan Spring Loaded Fans news
Kota News: Rajasthan Spring Loaded Fans

Kota News: राजस्थान के स्टूडेंट हब कहलाने वाले कोटा में बढ़ रहे आत्महत्या के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने कदम उठाया है। यहां के हॉस्टल में स्प्रिंग लोडेड पंखे लगाने की शुरुआत हो चुकी है।ये कदम छात्रों के बढ़ते आत्महत्या के मामलों देखते हुए प्रशासन ने शुरू की है।इन पंखों की खासियत ये है कि अगर ज्यादा वजन पंखे से लटकता है तो स्प्रिंग खुद फैल जाता है और पंखा नीचे हो जाता है।
कोटा में हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन मित्तल ने छात्रों में बढ़ते आत्महत्या के मामले और इसे कम करने के लिए प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों पर जानकारी दी।उनका कहना है कि बेंगलुरु की कंपनी ने 2015 में ही इस पंखे को लेकर डेमो दिया था। तभी से प्रयास किया जा रहा है कि कोटा के सारे हॉस्टल और पीजी में इसे लगाया जाए।हालांकि प्रशासन के लिए ये चुनौतीपूर्ण कार्य है क्योंकि कोटा में करीब 50 हजार छोटे-बड़े हॉस्टल और पीजी हैं जहां हजारों छात्र रहते हैं।

Kota News: Spring Loaded Fans kya hota hai?
Kota News: कोटा में बढ़ रहे आत्महत्या के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने कदम उठाया है। यहां के हॉस्टल में स्प्रिंग लोडेड पंखे लगाने की शुरुआत हो चुकी है।य

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here