पंचायत चुनाव को लेकर बंगाल में बवाल! कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा के बीच हिंसा की खबर सामने आई है। यहां मुर्शिदाबाद में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

0
60
Bengal Panchayat Election
Bengal Panchayat Election

Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा के बीच हिंसा की खबर सामने आई है। यहां मुर्शिदाबाद में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि चुनाव केंद्रीय बलों की तैनाती के साथ कराए जाने चाहिए। बता दें, पश्चिम बंगाल में 8 जुलाई को पंचायत चुनाव होने हैं ऐसे में अब इस घटना को लेकर सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

Bengal Panchayat Election: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने TMC पर बोला हमला

FotoJet 53 min

विधान भवन में हुई प्रेस कान्फ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी के भाई के करीबी रहे नए चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा को सिर्फ चुनावी फायदा पहुंचाने के लिए यह पद सौंपा गया है। इसके अलावा उन्होनें यहां तक कह दिया कि नए चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा के नेतृत्व में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण नहीं हो पाएंगे।

इसके अलावा कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, “मुर्शिदाबाद के खरग्राम में एक सक्रिय कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। यह पंचायत चुनाव को देखते हुए हुआ है। हत्या के आरोपी को खरग्राम प्रशासन का संरक्षण मिला था जिसके बाद हत्या को अंजाम दिया गया। हम इसका विरोध करेंगे। बुलेट इलेक्शन चाहती है TMC या बैलेट इलेक्शन? हम तृणमूल कांग्रेस को खून की यह राजनीति नहीं करने देंगे।”

पंचायत चुनाव के दौरान हो केंद्रीय बलों की व्यवस्था -अधीर रंजन

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पंचायत चुनाव के दौरान केंद्रीय बलों की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here