Balasore Train Accident: हादसे के बाद से अब तक नहीं हो सका कई यात्रियों से संपर्क, अपनों की तलाश में भटक रहे परिजन…

ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे की जांच सीबीआई करेगी। रेल मंत्रालय की मांग के बाद इसे लेकर डीओपीटी (DOPT) एक अधिसूचना जारी करेगा। वहीं, इस रेल हादसे में अब तक कई यात्री लापता हैं। तमिलनाडु सरकार ने रविवार को कहा कि ओडिशा रेल हादसे के सिलसिले में अबतक राज्य के महज छह लोगों से संपर्क नहीं हो सका है।

0
23
Mamata Banerjee:ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर CM ममता ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना
Mamata Banerjee:ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर CM ममता ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

Balasore Train Accident: ओडिशा के बालासोर में बीते शुक्रवार यानी 2 जून की शाम भीषण रेल हादसा हो गया। वहीं, इस बीच रेल मंत्रालय ने इस हादसे की जांच सीबीआई से करने की मांग की है। रेल मंत्रालय की इस मांग के बाद इस हादसे की जांच अब सीबीआई करेगी। रेल मंत्रालय की मांग के बाद इसे लेकर डीओपीटी (DOPT) एक अधिसूचना जारी करेगा। वहीं, अधिसूचना जारी होने के बाद सीबीआई (CBI) इस घटना को लेकर एक मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू करेगी। मिली जानकारी के अनुसार, बालासोर में हुए रेल हादसे में अब तक करीब 275 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि बड़ी संख्या में घायलों का इलाज एम्स(AIIMS) भुवनेश्वर में चल रहा है।

वहीं, इस रेल हादसे में अब तक कई यात्री लापता हैं। तमिलनाडु सरकार ने रविवार को कहा कि ओडिशा रेल हादसे के सिलसिले में अबतक राज्य के महज छह लोगों से संपर्क नहीं हो सका है जबकि भद्रक से एक विशेष ट्रेन के जरिये 100 से अधिक लोग यहां पहुंचे। इधर बचाव कार्यों में तालमेल के सिलसिले में परिवहन मंत्री एस.एस. शिवशंकर के साथ ओडिशा दौरे से लौटे युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि मारन ने कहा कि उन्होंने ओडिशा में किसी भी अस्पताल में तमिलनाडु के किसी घायल व्यक्ति को इलाज कराते हुए नहीं पाया।

Ashwini Vaishnaw
Balasore Train Accident: Ashwini Vaishnaw

Balasore Train Accident: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने घायल हुए लोगों से मुलाकात की

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ रविवार को कटक में ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात की। ओडिशा में घटित रेल दुर्घटना ट्रैक पर मालगाड़ी की आवाजाही फिर से शुरू होने के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटनास्थल पर मौजूद रहें।

बता दें कि उदयनिधि और शिवशंकर अस्पताल, मुर्दाघर और बचाव कार्यों के लिए ओडिशा द्वारा स्थापित कॉल सेंटर गये थे। उन्होंने ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप कुमार जेना एवं वरिष्ठ अधिकारियों से इस सिलसिले में बातचीत की। अपनी दो दिवसीय यात्रा से लौटे उदयनिधि ने कहा कि तमिलनाडु का कोई भी यात्री प्रभावित नहीं हुआ है।

Balasore Train Accident

TamilNadu सरकार ने कहा Balasore Train Accident में तमिलनाडु के एक भी व्यक्ति की जान नहीं गयी-

राज्य सरकार ने रेल हादसे के सिलसिले में उसे अबतक मिली आधिकारिक सूचना का हवाला देते हुए कहा कि तमिलनाडु के एक भी व्यक्ति की जान नहीं गयी और न ही कोई ऐसा घायल है जिसे इलाज की जरूरत है। उदयनिधि ने आगे कहा कि जहां तक तमिलनाडु के उन आठ व्यक्तियों की बात है जिनसे संपर्क नहीं हो सका है तो अधिकारियों ने उनमें दो – नरकानिगोपी और ए. जगदीशन का पता लगा लिया है और उनसे बात भी की है। हालांकि, वे दोनों सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि सह-यात्रियों ने रेलवे पुलिस को सूचित किया है कि छह अन्य भी सुरक्षित हैं।

दरअसल, सौ से अधिक यात्रियों को पूरी तरह परखने के बाद उनमें से 36 यात्रियों का मेडिकल परीक्षण किया गया जिनमें एक यात्री को यहां राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परीक्षण के बाद सभी यात्रियों को घर भेज दिया गया। ओडिशा में हुए रेल हादसे में जीवित बचे कई लोग विशेष ट्रेन से रविवार को यहां पहुंचे।

यह भी पढ़े…

“प्रधानमंत्री जी, आप रेल मंत्री का इस्तीफा कब लेंगे?”, बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस का केंद्र सरकार पर निशाना

हैदराबाद में G20 के तहत 3rd हेल्थ वर्किंग ग्रुप की बैठक आयोजित, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के विभिन्न मुद्दों पर होगी चर्चा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here