Rahul Gandhi ने ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘बहाने, स्वीकार नहीं …’

राहुल गांधी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि वे कभी भी भविष्य के बारे में बात नहीं करते हैं और हमेशा अपनी विफलताओं के लिए अतीत में किसी और को दोष देते हैं।

0
64
Rahul Gandhi ने ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'बहाने, स्वीकार नहीं …'
Rahul Gandhi ने ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'बहाने, स्वीकार नहीं …'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं। जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टियों के नेता पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि वे कभी भी भविष्य के बारे में बात नहीं करते हैं और हमेशा अपनी विफलताओं के लिए अतीत में किसी और को दोष देते हैं। बता दें कि अमेरिका के दौरे पर आए राहुल गांधी जेविट्स सेंटर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों के लिए 60 सेकंड का मौन रखा।

मिली जानकारी के अनुसार, ओडिशा रेल हादसे में करीब 270 लोगों की मौत हुई है। इस रेल हादसे के बाद कुछ जगहों से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की जा रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मुझे एक ट्रेन दुर्घटना याद है। राहुल गांधी ने कांग्रेस मंत्री का नाम लिए बिना कहा यह तो हमारे घर में यही समस्या है, हम बहाने बनाते हैं और हम उस वास्तविकता को स्वीकार नहीं कर रहे हैं जिसका हम सामना कर रहे हैं।’

Rahul Gandhi US Visit
Rahul Gandhi in USA

Rahul Gandhi ने कहा BJP और RSS भविष्य देखने में अक्षम हैं

राहुल गांधी ने आगे कहा कि भाजपा और आरएसएस (RSS) भविष्य देखने में अक्षम हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ये भी कहा कि पीएम मोदी रियरव्यू मिरर देख कार चलाने की कोशिश कर रहे हैं, फिर भी उन्हें समझ नहीं आता कि यह कार क्यों दुर्घटनाग्रस्त हो रही है, आगे नहीं बढ़ रही है।” उन्होंने पीएम मोदी पर निशाने साधते हुए कहा कि आप मंत्रियों को सुनते हैं, आप प्रधानमंत्री को सुनते हैं। दरअसल, आप उन्हें भविष्य के बारे में बात करते कभी नहीं पाएंगे। बस वे केवल अतीत के बारे में बात करते हैं।”

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस भविष्य देखने में अक्षम हैं, क्योंकि वे भविष्य के बारे में कभी बात नहीं करते हैं, वे केवल अतीत के बारे में बात करते हैं और वे हमेशा अतीत के लिए किसी और को दोष देंगे।” उन्होंने कहा कि भारत में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई चल रही है – एक का प्रतिनिधित्व कांग्रेस करती है और दूसरी का प्रतिनिधित्व भाजपा और आरएसएस करती है।

Rahul Gandhi ने कहा भारतीयों ने अमेरिका में काम किया है

इसी के साथ राहुल ने आगे कहा कि “इस लड़ाई का वर्णन करने का सबसे सरल तरीका यह है कि एक तरफ महात्मा गांधी हैं और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे।” राहुल ने कहा, “भारत से जितने भी दिग्गज निकले हैं, आप देख सकते हैं कि उनमें कुछ गुण थे। सबसे पहले, उन्होंने सत्य की खोज की, उसका प्रतिनिधित्व किया और उसके लिए संघर्ष किया। दूसरे, ये सभी लोग विनम्र थे, और उनमें कोई अहंकार नहीं था।” इस तरह भारतीयों ने अमेरिका में काम किया है, और इसीलिए भारतीय यहां सफल हैं। मैं इसके लिए आपका सम्मान और सम्मान करता हूं।

यह भी पढ़े…

बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर रेल मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, घटना के कारण और दोषियों को लेकर कही यह बात

बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर रेलवे बोर्ड का बड़ा बयान, कहा- तीन नहीं सिर्फ कोरोमंडल एक्सप्रेस हुई थी दुर्घटना की शिकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here