गुजरात से प्रयागराज कड़ी सुरक्षा के बीच निकला अतीक, गाड़ी पलटने को लेकर DGP ने दिया ये जवाब

जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा जाएगा अतीक- डीजी(जेल)

0
86
Atiq Ahmed Worth: अतीक अहमद की फाइल फोटो
Atiq Ahmed Worth: अतीक अहमद की फाइल फोटो

Atiq Ahmed: बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद को गुजरात से यूपी पुलिस लेकर आ रही है। यूपी पुलिस साबरमती जेल में अतीक को प्रयागराज लाने के लिए पहुंच गई थी। 28 मार्च को उसकी पेशी प्रयागराज के एमपी एमएलए कोर्ट में होनी है। इसके लिए गुजरात की साबरमती जेल में बंद अतीक को प्रयागराज सड़क मार्ग से लाने की तैयारी पहले ही हो गई थी। बताया गया कि अतीक को लाने के लिए काफिले में 45 पुलिसकर्मी, एक डीसीपी रैंक के अधिकारी, 2 वज्र वाहन और 6 गाड़ियां हैं। यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा है, “जो भी न्यायालय निर्णय देगा उसका हम अनुपालन करेंगे”। वहीं, गाड़ी पलटने वाले सवाल पर यूपी के डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने बड़ी जानकारी दी है।

Atiq Ahmed
Atiq Ahmed

Atiq Ahmed:हमारी गाड़ियां नहीं बल्कि अपराधी पलटता है- डीजीपी

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अतीक से उमेश पाल हत्याकांड मामले में पूछताछ होने की खबर है। इसके अलावा साल 2006 में एक मामले सह उमेश पाल अपहरण मामले में भी उससे पूछताछ होगी। उत्तर प्रदेश के डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने अतीक के काफिले की गाड़ी पलटने के सवाल पर बड़ी जानकारी दी है। डीजीपी का कहना है, “हमारी गाड़ियां नहीं पलटतीं बल्कि केवल अपराधी पलटता है।” उन्होंने यह भी जानकारी दी कि एक पुराने मामले में कोर्ट में पेशी के लिए अतीक को गुजरात से प्रयागराज लाया जा रहा है।


वहीं, एनकाउंटर से जुड़े सवाल पर डीजीपी ने कहा, “आरोपी को हमें कब और कैसे गिरफ्तार करना है यह हमारी रणनीति का हिस्सा है।” एनकाउंटर पर बोलते हुए उन्होंने कहा, “यह हमारी ट्रेंनिग है कि अगर हमारे ऊपर कोई गोली चलाएगा तो हम इसका जवाब गोली से ही देते हैं।”

जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा जाएगा अतीक- डीजी(जेल)
वहीं, अतीक को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज जेल में रखने की भी व्यवस्था पुलिस के द्वारा सख्त कर दी गई है। जेल के डीजी आनंद कुमार ने बताया, “माफिया से नेता बने अतीक अहमद को जेल में हाई सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा। उसके सेल में सीसीटीवी कैमरा होगा।” डीजी ने आगे बताया, “जेल कर्मचारियों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना और तैनात किया जाएगा। उनके पास बॉडी वियर कैमरे होंगे। प्रयागराज जेल कार्यालय व जेल मुख्यालय 24 घंटे निगरानी करेगा।”

उन्होंने बताया कि प्रयागराज जेल में सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए डीआईजी जेल मुख्यालय को वहां भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः

Umesh Pal Murder Case: अतीक को सड़क के जरिए प्रयागराज लाने की तैयारी! साबरमती जेल पहुंची यूपी पुलिस

बाहुबली अतीक को गुजरात से यूपी लाने की तैयारी,क्या पलट जाएगी गाड़ी? Akhilesh Yadav ने कसा तंज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here