बाहुबली अतीक को गुजरात से यूपी लाने की तैयारी,क्या पलट जाएगी गाड़ी? Akhilesh Yadav ने कसा तंज

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

0
72
Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव और अतीक अहमद (फाइल फोटो)
Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव और अतीक अहमद (फाइल फोटो)

Akhilesh Yadav: उमेश पाल हत्याकांड मामले में पूछताछ के लिए आरोपी और बाहुबली नेता अतीक अहमद को गुजरात से यूपी लाने की तैयारी है। अतीक अभी साबरमती जेल में बंद है। बताया गया कि उत्तर प्रदेश की पुलिस अतीक को लाने के लिए साबरमती जेल पहुंच चुकी है। उसे सड़क मार्ग द्वारा प्रयागराज लाने की तैयारी है। वहीं, इस पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) ने मंत्रियों को बताया होगा कि गाड़ी पलट जाएगी।”

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav:गाड़ी पलटने का रहा है रिकॉर्ड- अखिलेश यादव

यूपी पुलिस अतीक को प्रयागराज लाने के लिए साबरमती जेल पहुंच चुकी है। ऐसे में कुछ लोग अतीक की गाड़ी पलटने का अंदेशा लगाकर चर्चा कर रहे हैं। मालूम हो कि जब अपराधी विकास दुबे को यूपी पुलिस मध्य प्रदेश से यूपी लेकर आ रही थी तो उसकी गाड़ी पलटने की खबर सुर्खियों में आई थी। कहा गया था कि तब विकास ने पुलिस पर हमला करते हुए भागने की कोशिश की थी जिसमें वह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था।

अब अतीक को भी यूपी पुलिस सड़क मार्ग से ही गुजरात से यूपी लाने की तैयारी में है। ऐसे में अतीक की गाड़ी पलटने की चर्चा हो रही है। इसी सवाल पर अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए कहा, “मुख्यमंत्री (सीएम योगी) ने अपने मंत्रियों को बता दिया होगा कि गाड़ी पलट जाएगी। तभी मंत्री ऐसे बयान दे रहे हैं।”

अखिलेश ने आगे कहा, “गाड़ी पलटने का रिकॉर्ड कहीं नहीं जाएगा। हमेशा रिकॉर्ड रहेगा, जब चाहेंगे रिकॉर्ड मिल जाएगा।”

सड़क के जरिए प्रयागराज आएगा अतीक
उमेश पाल हत्याकांड में उत्तर प्रदेश की पुलिस की कई टीम आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। इस हत्याकांड के साजिशकर्ता आरोपी और राजूपाल हत्याकांड का आरोपी अतीक अहमद को अब पुलिस गुजरात से यूपी लाने की तैयारी में है। प्रयागराज लाकर अतीक से मामले में पूछताछ की जाएगी। कहा जा रहा है कि अतीक को सड़क के जरिए गुजरात से प्रयागराज लाने में करीब 24-25 घंटे लग सकते हैं। इसके लिए सुरक्षा के भी खास इंतजाम की खबर सामने आ रही है।
बताया गया कि शुक्रवार की रात गुजरात की जेलों में करीब 17 सौ पुलसकर्मियों और अफसरों ने अचानक सर्च ऑपरेशन भी चलाया था, इनमें से अतीक अहमद जिस जेल में बंद है यानी कि साबरमती जेल, उसकी भी तालाशी ली गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उमेश पाल अपहरण मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है और इस मामले में आरोपी अतीक अहमद भी है। अब बस फैसला आने वाला है।

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या
आपको बता दें कि पिछले महीने 24 फरवरी को प्रयागराज में गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी। इस दौरान उनके सुरक्षाकर्मियों की भी हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। इस मामले में उमेश पाल की पत्नि ने अतिक अहमद समेत उसके कई सहयोगियों पर हत्या करने का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने इस हत्याकांड मामले में दो आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर भी कर चुकी है। वहीं, अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है। इस हत्याकांड ने यूपी के कानून-व्यवस्था पर कई सवाल भी खड़े किए थे। विपक्ष इसको लेकर लगातार योगी सरकार पर हमलावर भी रही है। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः

Umesh Pal Murder Case: अतीक को सड़क के जरिए प्रयागराज लाने की तैयारी! साबरमती जेल पहुंची यूपी पुलिस

“तिरंगा फहराने पर क्रूर निजाम की सेना ने लोगों को उतारा मौत के घाट”, कर्नाटक में अमित शाह का संबोधन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here