“तिरंगा फहराने पर क्रूर निजाम की सेना ने लोगों को उतारा मौत के घाट”, कर्नाटक में अमित शाह का संबोधन

संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का कोई प्रावधान नहीं है।- शाह

0
59
Amit Shah In Karnataka
Amit Shah In Karnataka

Amit Shah In Karnataka: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए बीजेपी से लेकर कांग्रेस और स्थानीय राजनीतिक पार्टियों की प्रदेश में रैलियां तेज हो गई हैं। वहीं, इसी बीच रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के दौरे पर लोगों को संबोधित किए। उन्होंने सबसे पहले गोरता शहीद स्मारक और सरदार वल्लभभाई पटेल स्मारक का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने करीब 103 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी फहराया। मौके पर अमित शाह ने कहा, “इस गोराटा गांव में महज ढाई फुट ऊंचा तिरंगा लहराने के लिए सैकड़ों लोगों को क्रूर निजाम की सेना ने मौत के घाट उतार दिया था।”

Amit Shah In Karnataka
Amit Shah In Karnataka

Amit Shah In Karnataka: 103 फीट ऊंचा तिरंगा फहराकर हुआ गर्व- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि जिस धरती पर एक समय तिरंगा फहराने के कारण निजाम की सेना ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी थी उसी धरती पर तिरंगा फहराकर गर्व हो रहा है। गृह मंत्री ने कहा, “मुझे आज कहते हुए गर्व हो रहा है कि उसी धरती पर हम 103 फीट ऊंचा तिरंगा लहरा रहे हैं, जो किसी से नहीं छिप सकता है।” अमित शाह ने आगे कहा, “उसी भूमि पर उन शहीदों का स्मारक बनाया गया है। सरदार पटेल की यह 20 फीट ऊंची प्रतिमा हैदराबाद से निजाम को बाहर निकालने में हमारे पहले गृह मंत्री की ओर से निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका का प्रतीक है। इसी के कारण बीदर का यह क्षेत्र भारत का अभिन्न अंग बन सका।”

अमित शाह ने कहा कि अगर सरदार पटेल नहीं होते तो हैदराबाद को कभी आजादी नहीं मिलती। बीदर को भी आजादी नहीं मिली होती।

अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कर्नाटक में लोगों को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने ध्रुवीकरण की राजनीति की और वोट बैंक के लालच में आजादी और हैदराबाद मुक्ति के लिए खुद को बलिदान करने वाले लोगों को कभी याद नहीं किया।”

अमित शाह ने आगे कहा, “कल ही भाजपा सरकार ने आरक्षण में बदलाव करने का फैसला लिया। कांग्रेस पार्टी ने वोट बैंक को खुश करने के लिए 4 फीसदी अल्पसंख्यकों को आरक्षण दिया था। उसको हटा कर हमने 2 फीसदी वोगललिग्गा और 2 फीसदी वीरशैव और लिंगायत को आरक्षण देने का काम किया है।”

शाह ने कहा, “अल्पसंख्यकों को आरक्षण देना संविधान के अनुसार नहीं था, संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का कोई प्रावधान नहीं है।”

यह भी पढ़ेंः

Umesh Pal Murder Case: अतीक को सड़क के जरिए प्रयागराज लाने की तैयारी! साबरमती जेल पहुंची यूपी पुलिस

“भारत के सपनों को ऊर्जा दे रही हैं हमारी बेटियां”, ‘मन की बात’ के 99वें एपिसोड में बोले पीएम मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here