Assam के डिब्रूगढ़ में धूल फांक रहे कूड़ेदान, शहर में फैली गंदगी, प्रशासन बेखबर

0
490
Assam Dump
Assam Dump

Assam: असम के डिब्रूगढ़ में स्‍वच्‍छ भारत मुहिम के तहत लाए गए कूड़ेदान और बाल्टियां धूल फांक रहे हैं। स्‍थानीय नगर निगम की अनदेखी के चलते बड़ी संख्‍या में कूड़ेदान खराब हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि शहर को साफ सुथरा रखने के मकसद से इन्‍हें मंगवाया गया था, बावजूद इसके इनका वितरण ही नहीं किया जा सका।प्रशासन के ढुलमुल रवैेये के चलते शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।

kuda 2
garbage problem in Assam pic credit google

Assam: सफाई- व्‍यवस्‍था का बुरा हाल

गौरतलब है केंद्र सरकार की ओर से देशभर में जारी की गई स्‍मार्ट सिटी की लिस्‍ट में असम के गुवाहाटी जिले का नाम आता है। वहीं अपनी तेल रिफाइनरी के लिए मशहूर डिब्रूगढ़ भी असम में खास स्‍थान रखता है। पिछले कुछ दिनों से यहां गंदगी और पानी जमा होन की शिकायतें बढ़ रहीं हैं। स्‍थानीय निवासियों का कहना है कि कई बार संबंधित विभाग को अवगत कराने के बावजूद समस्‍या का हल नहीं निकलता है। शहर में लगातार बढ़ रही गंदगी से लोग काफी परेशान हैं।

कोरोना की तीसरी लहर के बीच गंदगी से परेशान

स्‍थानीय लोगों का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर के बीच गंदगी से परेशान हो चुके हैं। कई बार नगर निगम प्रशासन को भी इस बाबत पत्र लिखकर और अधिकारियों से मिल चुके हैं। बावजूद इसके कुछ नहीं हुआ। लोगों का कहना है कि अगर कूड़ेदान का वितरण नहीं करना, तो इन्‍हें यहां क्‍यों लाया गया ? डिब्रूगढ़ में इनके ढेर लगाने से कोई फायदा नहीं। लोगों का कहना है कि बड़ा शहर होने के बावजूद अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है, ऐसे में असम सरकार को प्रशासनिक स्‍तर पर कार्रवाई करने की जरूरत है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here