इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों व गार्ड के बीच हिंसक झड़प, कैंपस में फायरिंग के बाद आगजनी

0
144
Allahabad University:कैंपस में आगजनी और तैनात पुलिस के जवान
Allahabad University:कैंपस में आगजनी और तैनात पुलिस के जवान

Allahabad University: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों और गार्ड के बीच हिंसक झड़प हो गई है। इस झड़प में कई छात्रों और विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों की जख्मी होने की बात कही जा रही है। छात्रों ने गार्ड पर फायरिंग करने का आरोप लगाया है, जिसके बाद झड़प और भी तेज हो गई। विश्वविद्यालय के कैंपस में फायरिंग के आरोप के बीच आगजनी भी हुई है। इस घटना की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं। वहीं, सुरक्षा को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है। अब पुलिस अधिकारियों का कहना है कि स्थिति कंट्रोल में है और दोनों ही पक्षों से बातचीत की जा रही है।

Allahabad University में हिंसक झड़प के बीच आगजनी
Allahabad University में हिंसक झड़प के बीच आगजनी

Allahabad University: पूर्व छात्र नेता विवेकानंद पाठक पर हमले के बाद छात्र उग्र

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में बवाल हो गया है। यहां यूनिवर्सिटी के सुरक्षा गार्डों पर छात्रों ने फायरिंग का आरोप लगाया है। मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व छात्र नेता विवेकानंद पाठक पर हमले के बाद छात्र उग्र हो गए। बताया गया कि उन्होंने कैंपस में तोड़फोड़ और पत्थरबाजी भी की।

ATT
Allahabad University में हिंसक झड़प के बीच आगजनी

वहीं, सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस अधिकारी और भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है। अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि पुलिस बल के साथ कैंपस में मौजूद बताए गए। वे छात्रों को शांत कराने की कोशिश कर रहे हैं।

जानिए पुलिस ने झड़प की क्या बताई वजह
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कैंपस में छात्रों और वहां के गार्डों के बीच हिंसक झड़प हो गई है। बढ़ती हिंसा को देखते हुए मौके पर पुलिस के जवानों की तैनाती कर दी गई है। वहीं, मामले को लेकर पुलिस का बयान आया है। पुलिस का कहना है “पूर्व छात्र नेता विवेकानंद पाठक कार से यूनिवर्सिटी के अंदर जा रहे थे, जिन्हें सिक्योरिटी गार्ड ने रोक लिया। फिर विवेकानंद ने गार्ड को थप्पड़ मार दिया, जिस पर वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने भी विवेकानंद को मारा पीटा। सूचना पर विश्वविद्यालय के छात्र मौके पर इकट्ठे होकर गार्डों के साथ मारपीट की, जिस पर गार्ड के द्वारा फायरिंग की गई।”

Allahabad University कैंपस में पथराव
Allahabad University कैंपस में पथराव

पथराव में कई पुलिसकर्मी और छात्र जख्मी
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों और सिक्योरिटी गार्डों में झड़प हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार, छात्रों और गार्डों के बीच विवाद इतना बढ़ गया है कि कैंपस में फायरिंग, पथराव और आगजनी की घटना हुई है। यूनिवर्सिटी की कैंटीन के पास खड़ी कई बाइक में आग लगा दी गई है। बताया गया कि छात्रों ने कैंपस में की कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी भी की है। उन्होंने विश्वविद्यालय की कैंटीन को भी आग के हवाले कर दिया है। अभी विश्वविद्यालय परिसर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। खबर है कि पत्थरबाजी में कई पुलिसकर्मी और छात्र जख्मी हो गए हैं। वहीं, छात्रसंघ भवन के मुख्य गेट को खोलने को लेकर विवाद का एक और कारण बताया जा रहा है।

Allahabad University कैंपस में पुलिस अधिकारी
Allahabad University कैंपस में पुलिस अधिकारी

नियंत्रण में स्थिति, दोनों पक्षों से की जा रही है बात-पुलिस अधिकारी
कैंपस में पहुंचे एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि उन्हें पहली सूचना छात्रों और गार्डों के बीच झड़प की मिली थी। फिलहाल स्थिति को कंट्रोल में कर लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि छात्र शांति से छात्र संघ भवन के पास बैठ गए हैं। दोनों पक्षों से बात की जा रही है। उनकी स्थिति को समझते हुए और पूरे मामले को अच्छे तरीके से जानने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः

FIFA विश्व कप हारने के बाद भी क्यों सभी के जुबां पर है फ्रांस के 23 वर्षीय खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे का नाम ?

FIFA World Cup Final में पूरी टक्कर दे रहा था फ्रांस, जानें क्या है पैनल्टी शूटआउट जिसमें अर्जेंटीना को मिली जीत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here