कई दिनों से हो रही मुसलाधार बारिश के कारण महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई पूरी तरह से पस्त हो चुकी है। वहीं शुक्रवार की सुबह शहर में बड़ा हादसा हो गया। मुंबई के गोवंडी इलाके में इमारत ढहने से सात लोगों की मौत हो चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार घटना सुबह पांच बजे बॉम्बे सिटी हॉस्पिटल के पास प्लॉट संख्या तीन पर हुई। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक हफ्ते में यह दूसरा सबसे बड़ा हादसा है।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार दमकल की सात गाड़ियां और दमकल की एक बचाव वैन और पुलिसकर्मियों के साथ-साथ अन्य एजेंसी के कर्मी मौके पर पहुंचे तथा तलाश एवं बचाव अभियान चलाया। अधिकारियों ने बताया कि घटना में 10 बूरी तरह से जख्मी हो गए हैं। साथ ही बताया कि उनमें से सात को घाटकोपर स्थित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया जबकि तीन अन्य को सायन में लोकमान्य तिलक मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

राजावाड़ी अस्पताल ने तीन युवकों को मृत घोषित कर दिया है। मृतकों की पहचान नेहा परवेज शेख (35) और मोकर जाबिर शेख (800 के तौर पर हुई है। वहीं तीसरे व्यक्ति की पहचान शमशाद शेख (45) पर हुई है। खबर के अनुसार अन्य घायलों का इलाज चल रहा है। स्थिती गंभीर बनी हुई है।

इससे पहले मुंबई के विक्रोली और चेंबुर इलाके में झुग्गी गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई थी। विक्रोली में एक घर के ऊपर पेड़ गिर गया था वहीं चेंबुर में भारी बारिश के कारण झुग्गी धस गई थी। इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई थी।

बता दें कि मुंबई में भारी बारिश से बुरा हाल है और रेलल से लेकर सड़क सेवा प्रभावित हुई है। रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ठाणे जिले में उम्बेरमाली और कसारा स्टेशनों के बीच पानी जमा होने के कारण रात को सवा दस बजे से मध्य रेलवे के खारदी और इगतपुरी स्टेशनों के बीच रेल सेवा निलंबित करनी पड़ी। मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में पुणे-दरभंगा स्पेशल और सीएसएमटी-वाराणसी स्पेशल का समय बदलना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here