भारतीय टीम और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-11)  के 11वें संस्करण के लिए सबसे ज्यादा राशि में रिटेन किया गया है। विराट कोहली को उनकी मौजूदा टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 17 करोड़ में रिटेन किया है।

बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ने वालों में विराट कोहली के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियन्स के रोहित शर्मा भी शामिल हैं, जिन्हें उनकी टीमों ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।

धोनी एक बार फिर चेन्नै सुपरकिंग्स से खेलते नजर आएंगे।  दो साल तक आईपीएल से बाहर रहने के बाद चेन्नै सुपर किंग्स ने वापसी की तैयारी कर ली है। धोनी को 15 करोड़ रुपये में सीएसके ने रिटेन किया है। उनके अलावा ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और अनुभवी सुरेश रैना को भी टीम ने बरकरार रखा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली को आरसीबी ने टीम में बरकरार रखा है। उनके साथ दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में शुमार एबी डिविलियर्स को भी आरसीबी ने रिटेन किया है।

बता दें कि केवल उन्हीं क्रिकेटरों को टीमों से जोड़ा गया हैं जिनके बारे में रिटेन की करने को लेकर चर्चा थी। राजस्थान रॉयल ने केवल एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान स्टीव स्मिथ को चुना है, जबकि उनके साथ टेस्ट उप कप्तान डेविड वॉर्नर और भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के साथ बने रहेंगे। जिस एक प्रमुख खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया गया है, वह कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर हैं, जो फिर से नीलामी में शामिल होंगे। शाहरुख खान की सह स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी ने उनके बजाय वेस्टइंडीज के सुनील नारायण और आंद्रे रसेल का रिटेन किया है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने बरकरार रखा है। स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को 3 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने रिटेन किया है। ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टार भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन किया है। दिल्ली डेयरडेविल्स ने ऋषभ पंत, क्रिस मोरिस और श्रेयस अय्यर को रिटेन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here