भारत के बेहतरीन बल्लेबाज साल 2012 में अंडर 19 वर्ल्ड कप जिताने वाले दिल्ली के उन्मुक्त चंद ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया। 28 साल के उन्मुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट का साथ छोड़ने के बाद अमेरिका की माइनर लीग में डेब्यू किया। वहां भी उन्मुक्त चंद अपने डेब्यू मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्मुक्त ने इस मैच में तीन गेंदों का सामना किया मगर 0 रन पर आउट हो गए। 

उन्मुक्त चंद इस टी20 लीग मैच में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की ओर से ओपनिंग करने मैदान पर उतरे थे। उनमुक्त को सैन डिएगो सर्फ राइडर्स के गेंदबाज जुबैर मुराद ने बोल्ड कर मैदान के बाहर भेज दिया। उन्मुक्त के क्लीन बोल्ड होने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगा। आईपीएल 2013 के पहले मैच में भी उन्मुक्त चंद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे। इसके बाद उन्हें आईपीएल में ज्यादा मौका खेलने को नहीं मिला।

उन्मुक्त के आउट होने के बाद सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की तरफ से श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज शेहान जयसूर्या ने 74 रनों की पारी खेल टीम को 156 तक चार विकेट पर पहुंचाया। शेहान भी इस साल की शुरुआत में अमेरिका शिफ्ट हुए हैं। सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने ये मैच 15 रनों से जीता। उन्मुक्त चंद की बात करें तो वो आईपीएल में  मुंबई इंडियंस,  दिल्ली कैपिटल्स के साथ-साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए खेलें है। उन्होंने आईपीएल में 21 मैच खेले और 15 की औसत से महज 300 रन बनाए हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here