आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खत्म हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में भारत ने फाइनल तक का सफर तय किया और पाकिस्तान से हारने के बाद उप-विजेता घोषित हुई। इसके बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम को 23 जून यानि आज से वेस्टइंडीज दौरे में विंडीज टीम से भिड़ना है। भारतीय क्रिकेट टीम सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

58इसके अलावा भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टी-20 मुकाबला भी खेलना है।  23 जून से शुरू होने वाला ये दौरा 9 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान पहले दो वनडे मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जाएंगे। तीसरा और चौथा वनडे मैच एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं आखिरी वनडे जमैका के सबीना पार्क में खेला जाएगा। इसके अलावा एक मात्र टी-20 मैच भी जमैका के सबीना पार्क में खेला जाएगा।

इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। इसमें रोहित शर्मा और जसप्रित बुमराह को आराम दिया गया है। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले ने भी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अचानक भारतीय मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसकी वजह से भारतीय टीम बिना कोच के ही वेस्टइंडिज के दौरे पर गई है। उधर विंडीज टीम ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन अभी उसने सिर्फ शुरुआती दो मैचों के लिए ही अपनी टीम का ऐलान किया है। पांच वनडे में 23 जून को पहला, 25 जून को दूसरा, 30 जून को तीसरा, 2 जुलाई को चौथा और 6 जुलाई को पांचवा और आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा। वहीं 9 जुलाई को एक मात्र टी-20 मैच खेला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here