Australia के तेज गेंदबाज James Pattinson ने Ashes से पहले संन्यास लेकर सबको चौंकाया

0
293
James Pattinson
James Pattinson

Australia के तेज गेंदबाज James Pattinson ने दिसंबर में शुरू होने वाली एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 31 वर्षीय तेज गेंदबाज ने परिवार पर ध्यान केंद्रित करने, अपने राज्य के लिए खेलने और अगली पीढ़ी के तेज गेंदबाजों को विकसित करने में मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर जाने का फैसला किया। जेम्स पैटिंसन ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा तेज गेंदबाजी का अहम हिस्सा रहे हैं, जिसमें मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस जैसे दिग्गज तेज गेंदबाज शामिल है। द ऑस्ट्रेलियन ने इस अहम खबर की जानकारी दी है।

जेम्स पैटिंसन के टेस्ट करियर पर एक नजर

जेम्स पैटिंसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 21 टेस्ट मैचों में शिरकत की है, जिसमें उन्होंने 26.33 के औसत से 81 विकेट हासिल किए हैं। जेम्स पैटिंसन ने ऑस्ट्रेलिया लिए पहला मैच साल 2011 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेला था और आखिरी मैच भी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ साल 2020 की शुरुआत में खेला। उसके बाद उन्हें टीम में मौका नहीं मिला। वनडे और टी20 क्रिकेट से पहले ही दूर हो चुके जेम्स पैटिंसन ने अब टेस्ट क्रिकेट से भी दूरी बना ली है। उन्होंने चयनकर्ताओं को आगामी एशेज में न शामिल करने के लिए कहा।

पेसर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत टेस्ट पदार्पण पर एक अर्धशतक के साथ की थी, जिसके बाद 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम की जीत में प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे। उन्होंने पीठ की चोट से पहले सितंबर 2015 में अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेला था। उसके बाद उन्होंने 2019 में टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और उस वर्ष एशेज श्रृंखला भी खेली।

ऑस्ट्रेलिया में पैटिंसन के योगदान की प्रशंसा करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, “हर कोई जिसने जेम्स पैटिंसन के साथ खेला है, वह अपने प्रतिस्पर्धी स्वभाव और अपने देश के लिए खेलने पर गर्व करते है।”

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

T20 World Cup वॉर्म अप मैच : India का सामना Australia से, दोनों टीमों की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत करने पर होगी नजर

Happy Birthday Virender Sehwag: दादा ने बताया था, टेस्ट क्रिकेट के अन्य ओपनर से कैसे अलग थे वीरू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here