बीसीसीआई और आईसीसी के बीच में लंबे समय से चलता आ रहा विवाद खत्म तो नहीं हुआ लेकिन बीसीसीआई ने आखिरकार अगले महीने होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बीसीसीआई ने 15 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है जिनमें, कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, केधार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविंद्रचंद अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे शामिल हैं।

हालांकि इस टीम को देखकर ऐसा लगता है कि सलेक्टर ने आईपीएल में खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन पर ध्यान नहीं दिया क्योंकि अगर उन्होंने ध्यान दिया होता तो गौतम गंभीर के नाम पर चर्चा जरूर होती। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने इस सीजन के हर मैच में बेहतर प्रदर्शन करते हुए काफी रन बनाए हैं। फिर भी बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने उनके नाम पर चर्चा तक नहीं की।

वहीं हरभजन सिंह ने आईपीएल में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं लेकिन उनके नाम पर भी कोई बातचीत नहीं की गई। हालांकि रविंद्रचंद्र अश्विण भी एक ऑफ स्पिनर हैं और उनका हालिया प्रदर्शन विश्वस्तरीय रहा है इसलिए उनके रहते हरभजन सिंह के लिए टीम में जगह नहीं बनती।

भारत आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का डिफेंडिंग चैपिंयन है और भारतीय टीम इस वक्त अच्छे फॉर्म में भी है। वहीं पहली बार टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में आईसीसी के दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट में खेलने जा रही है। भारतीय टीम ग्रुप बी में है और उसके साथ पाकिस्तान, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका भी इस ग्रुप में शामिल हैं।

इस बार की चैंपियंस ट्रॉफी में एक मजबूत ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या टीम में हैं जिन्होंने आईपीएल के इस सीजन में बल्ले से कई आक्रमक पारियां खेली हैं और गेंदों से कई विकेट भी झटके हैं। इसके अलावा वो मैदान में एक तेज तर्रार फिल्डर भी हैं। इसलिए उनके आने से भारतीय टीम को धोनी के अलावा भी एक फीनिशर बल्लेबाज मिल गया है।

गौरतलब है कि आईपीएल के खत्म होने के दस दिन बाद यानी 1 जून से चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने जा रही है और इसमें भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ 4 जून को है। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से क्रिकेट सीरीज देखने को नहीं मिली है और क्रिकेट प्रेमियों को इस मैच का इंतजार था। भारत ने 2002 (संयुक्त विजेता) और 2013 में दो बार चैंपियंस ट्रॉफी जीती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here