Team India का Ireland दौरा जून में, दो टी20 मैचों की खेली जाएगी सीरीज, भारत की दूसरी टीम जाएगी आयरलैंड

0
396

Team India को जून में Ireland का दौरा करना है। इस दौरे पर दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। पहला मुकाबला 26 जून को और दूसरा मुकाबला 28 जून को खेला जाएगा। भारत को जून में इंग्लैंड का भी दौरा करना है। वहां भारतीय टीम को एक टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में भारत की दूसरे दर्जे की टीम आयरलैंड के लिए रवाना होगी।

Team India का आयरलैंड दौरा जून में

भारत की दूसरे दर्जे की टीम इससे पहले श्रीलंका का दौरा किया था, उसी तरह भारत की दूसरे दर्जे की टीम आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। जून 2022 के आखिरी में ये दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। उस समय भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड में एकमात्र (जो 2021 की सीरीज का बाकी है) की तैयारी करेगी। ये मुकाबला एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा।

Team India
Team India

भारत की लिए यह दौरा कुछ खिलाड़ियों को लिए अच्छा साबित हो सकता है। सीमित ओवरों की टीम को कुछ खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप 2022 की तैयारियों का मौका मिलेगा। जबकि कुछ खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई आजमा सकती है, जो कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए रिजर्व के तौर पर देखे जाएं। आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, ऋषभ पंत और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। इसके पीछे का कारण ये है कि एक जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाएगा।

ऐसे में भारत की प्रमुख टीम रेड बॉल की तैयारियों में जुटे होंगे। इंग्लैंड का खिलाफ खेले जाने वाला एकमात्र टेस्ट मैच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से अहम है। ऐसे में आयरलैंड के दौरे पर भारत की दूसरी टीम ही जाएगी। जिसका नेतृत्व शिखर धवन करते दिखाई दे सकते हैं।

संबंधित खबरें

IPL 2022 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच, 26 मार्च को वानखेड़े में खेला जाएगा पहला मुकाबला

India और Sri Lanka के बीच दूसरे टेस्ट डे-नाइट मुकाबले में 20 हजार दर्शकों को मैच देखने की मिली अनुमति, 12 मार्च से खेला जाएगा बेंगलुरु टेस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here