T20 World Cup वॉर्म अप मैच : Rassie van der Dussen की शानदार पारी से South Africa ने Pakistan को 6 विकेट से हराया

0
260
Rassie van der dussen
Rassie van der dussen

T20 World Cup के वॉर्म अप मुकाबले में South Africa ने Pakistan को 6 विकेट से हराया। इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका का मनोबल भी बढ़ गया होगा। दक्षिण अफ्रीका ने अपने दोनों वॉर्म अप मुकाबलों में जीत हासिल की। इस मैच में Rassie van der Dussen ने शानदार पारी खेलते हुए शतक जमाया। डुसेन ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 51 गेंदों में 10 चौके और चार छक्कों की मदद से 101 रन बनाए।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 186 रन बनाए। विकेटकीपर रिजवान ने 19 तो बाबर आजम ने 15 रन बनाए। फखर जमान ने इस बीच शानदार बल्लेबाजी किया। उन्होंने 28 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। हफीज ने 13, शोएब मलिक ने 28, असिफ अली ने 18 गेंदों में 32 रन बनाए ताकि पाकिस्तान मजबूत स्कोर तक पहुंच जाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से रबाडा ने 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए। नॉर्टजे को एक विकेट मिला लेकिन उन्होंने 44 रन लुटा दिए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत खराब रही। दो विकेट गिरने के बाद इसके बाद रसी वैन डर डुसेन ने कप्तान टेम्बा बवुमा के साथ 107 रनों की साझेदारी की। बवुमा ने 42 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली। अंत में रसी वैन डर डुसेन के शानदार शतक और डेविड मिलर की 3 गेंदों पर 8 रनों की पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी गेंद पर यह मुकाबला जीत लिया। पाकिस्तान की बात करें तो गेंदबाजी में इमाद वसीम ने तीन ओवर में 19 रन देकर दो, शहीन अफरीदी ने 30 रन देकर दो विकेट लिया। हसन अली इसदौरान सबसे महंगे गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 52 रन लुटा दिए।

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

Happy Birthday Virender Sehwag: दादा ने बताया था, टेस्ट क्रिकेट के अन्य ओपनर से कैसे अलग थे वीरू

Australia के तेज गेंदबाज James Pattinson ने Ashes से पहले संन्यास लेकर सबको चौंकाया

T20 World Cup वॉर्म अप मैच : India ने Australia को हराया, दोनों वॉर्म अप मुकाबलों में मिली जीत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here